shishu-mandir

भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका महिला टीम की घोषणा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए श्रीलंकाकोलंबो, 20 जून (आईएएनएस)। भारत के खिलाफ टी20 और वनडे की श्रृंखला के लिए 19 सदस्यीय श्रीलंका टीम की घोषणा की गई है, जिसका नेतृत्व ऑलराउंडर चमारी अथापथु करेंगी, जिसमें तीन टी20 और तीन ही वनडे मैच खेले जाएंगे।

new-modern
gyan-vigyan

अथापथु को आखिरी बार कराची में पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका के अंतिम एकदिवसीय मैच के दौरान एक्शन में देखा गया था, जिसमें उन्होंने बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए 95 गेंदों में 101 रन बनाए और गेंद के साथ 2/20 लेकर 93 रन की जीत के लिए अपनी टीम का नेतृत्व किया।

श्रीलंका की टीम में अन्य महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में हसीनी परेरा, निलाक्षी डी सिल्वा, ओशादी रणसिंघे और इनोका रणवीरा शामिल हैं। 16 वर्षीय ऑलराउंडर, विशमी गुणरत्ने, जो अभी तक श्रीलंका के लिए वनडे क्रिकेट में डेब्यू नहीं कर पाई है, उनको भी पाकिस्तान दौरे से बाहर किए जाने के बाद दोनों टीमों में जगह मिली है।

श्रीलंका और भारत के बीच टी20 सीरीज 23 से 27 जून तक दांबुला इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाएगी। तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला, जो मौजूदा आईसीसी महिला चैम्पियनशिप 2022-25 चक्र का हिस्सा होगी, 1 से 7 जुलाई तक पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाएगी।

श्रीलंका टी20 और वनडे सीरीज क्रमश: 3-0 और 2-1 से पाकिस्तान से हारने के बाद भारत के खिलाफ श्रृंखला में प्रवेश कर रहा है। वनडे सीरीज में भारत को मौजूदा आईसीसी महिला चैम्पियनशिप चक्र का अपना पहला मैच खेलते हुए देखा जाएगा, जो कप्तान और रॉक-सॉलिड बल्लेबाज मिताली राज के संन्यास के बाद 50 ओवर के प्रारूप में एक नए युग की शुरुआत होगी।

श्रीलंका महिला टीम : चमारी अथापथु (कप्तान), हसीनी परेरा, कविशा दिलहारी, नीलाक्षी डी सिल्वा, अनुष्का संजीवनी, ओशाधि रणसिंघे, सुगंधिका कुमारी, इनोका रणवीरा, अचिनी कुलसुरिया, हर्षिता समरविक्रमा, विशमी गुणरत्ने, मालशा शेहानी, अमा कंचना, सिल्वा, हंसिमा करुणारत्ने, कौशानी नुथ्यंगना, सत्य संदीपनी और थारिका सेवंडी।

–आईएएनएस

आरजे/एसजीके

Source link