shishu-mandir

द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए अफगान, उज्बेक के अधिकारियों ने की बैठक

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए अफगान उज्बेक केकाबुल, 20 जून (आईएएनएस)। तालिबान के नेतृत्व वाली अफगान सरकार के कार्यवाहक उप प्रधानमंत्री मुल्ला अब्दुल गनी बरादर ने उज्बेकिस्तान राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के सलाहकार और राष्ट्रपति के विशेष प्रतिनिधि अब्दुलअजीज कामिलोव से मुलाकात की। एक आधिकारिक बयान में सोमवार को इसकी जानकारी दी गई है।

new-modern
gyan-vigyan

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बयान के हवाले से कहा कि रविवार को हुई बैठक अफगानिस्तान और उज्बेकिस्तान के बीच द्विपक्षीय संबंधों, अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ अफगानिस्तान के संबंधों, प्रमुख आर्थिक परियोजनाओं की जल्द शुरुआत और दोनों देशों के बीच सहयोग पर केंद्रित थी।

बयान में कामिलोव के हवाले से कहा गया है कि अफगानिस्तान में तालिबान के नेतृत्व वाली कार्यवाहक सरकार के शासन ने दोनों पड़ोसी देशों के बीच संबंधों में एक नया अध्याय खोला है।

कामिलोव ने कहा, यह देखकर खुशी हो रही है कि इन संबंधों के माध्यम से अफगानिस्तान के आर्थिक पुनर्निर्माण और उसकी आर्थिक प्रणालियों को मजबूत करने पर संयुक्त वार्ता हो रही है।

उन्होंने कहा कि उज्बेकिस्तान जुलाई में अफगानिस्तान पर एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन की मेजबानी करेगा, जिसमें अफगान कार्यवाहक सरकार के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधि को भी आमंत्रित किया जाएगा।

बयान के अनुसार, बैठक के अंत में, बरादर ने दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने पर जोर दिया और इसके आगे संवर्धन और विकास की उम्मीद की।

–आईएएनएस

एसकेके/एएनएम

Source link