जेलेंस्की ने रूसी शत्रुता के प्रति आगाह किया

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

30e1d1fc8ae3c9b7ec0440383d7868bdकीव, 20 जून (आईएएनएस)। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने आने वाले दिनों में रूस द्वारा अधिक शत्रुतापूर्ण गतिविधि की चेतावनी दी है। कीव यूरोपीय संघ (ईयू) में शामिल किए जाने को लेकर प्रतीक्षा कर रहा है। मीडिया ने सोमवार को सूचना दी।

holy-ange-school

राष्ट्र के नाम अपने रात के वीडियो संबोधन में, राष्ट्रपति ने रविवार को कहा, कल एक ऐतिहासिक सप्ताह शुरू हो रहा है। 1991 के बाद से सबसे महत्वपूर्ण में से एक।

ezgif-1-436a9efdef

और ऐसे सप्ताह में, हमें रूस से अधिक शत्रुतापूर्ण गतिविधि की उम्मीद है। उद्देश्यपूर्ण, प्रदर्शनकारी और न केवल यूक्रेन के खिलाफ, बल्कि यूरोप के खिलाफ भी।

हम तैयारी कर रहे हैं। हम भागीदारों को चेतावनी देते हैं। और हम उन सभी के आभारी हैं जिनकी ताकत आज का मतलब कल हमारी जीत है।

24 फरवरी को रूस के तहत कीव पर आक्रमण शुरू करने के ठीक चार दिन बाद, जेलेंस्की ने एक नई विशेष प्रक्रिया के माध्यम से यूक्रेन के प्रवेश के लिए यूरोपीय संघ के लिए एक आधिकारिक अपील पर हस्ताक्षर किए थे।

और 11 जून को, यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष उसुर्ला वॉन डेर लेयेन ने कहा कि, ब्लॉक उस सप्ताह के अंत तक यूक्रेन को यूरोपीय संघ के उम्मीदवार का दर्जा देने के आकलन को अंतिम रूप देगा।

वॉन डेर लेयेन ने अप्रैल में कीव की अपनी यात्रा के दौरान यूक्रेनी राष्ट्रपति को यूरोपीय संघ की सदस्यता प्रश्नावली दी।

दस्तावेज का पहला भाग 18 अप्रैल को यूरोपीय संघ को प्रस्तुत किया गया था, जबकि दूसरा 9 मई को दिया गया था।

हालांकि, पर्यवेक्षकों का कहना है कि, उम्मीदवार की स्थिति के साथ भी, यूक्रेन को यूरोपीय संघ की सदस्यता प्राप्त करने में दशकों नहीं तो कई साल लग सकते हैं।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन के पूर्व में चल रहे रूसी हमले के बीच जेलेंस्की की चेतावनी आई है।

इस क्षेत्र में मॉस्को की सेनाएं डोनबास पर पूर्ण नियंत्रण लेने का प्रयास कर रही हैं, जिसके कुछ हिस्से आक्रमण से पहले ही रूस समर्थक अलगाववादियों के कब्जे में थे।

–आईएएनएस

पीजेएस/एएनएम

Source link

Joinsub_watsapp