shishu-mandir

5-राष्ट्र यू 23 हॉकी : भारतीय जूनियर महिलाओं ने मेजबान आयरलैंड पर 4-1 से जीत के साथ शुरुआत की

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

5 राष्ट्र यू 23 हॉकी भारतीय जूनियर महिलाओं ने मेजबानडबलिन, 19 जून (आईएएनएस)। भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने रविवार को मेजबान आयरलैंड पर 4-1 से जीत के साथ यूनिफर यू23 5-नेशन टूर्नामेंट की शुरुआत की।

new-modern
gyan-vigyan

भारत के लिए अन्नू (12वें मिनट), दीपिका सोरेंग (25वें मिनट), मोनिका दीपी टोप्पो (45वें मिनट) और ब्यूटी डुंगडुंग (47वें मिनट) ने एक-एक गोल किए जबकि आयरलैंड के लिए मिकायला पावर (19वें मिनट) ने एक-एक गोल किया।

मैच की शुरुआत आयरलैंड ने भारत पर दबाव बनाने और पांचवें मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल करने के साथ की। हालांकि, भारतीय रक्षा मजबूत रही और मेजबान टीम को गोल करने से मना कर दिया।

तीन मिनट बाद, घरेलू टीम ने एक के बाद एक पीसी जीते, लेकिन भारत की ठोस रक्षा ने उन्हें एक बार फिर गतिरोध को तोड़ने से रोक दिया।

दूसरी ओर, भारत ने 12वें मिनट में अन्नू के स्ट्राइक से बढ़त बना ली। 15वें मिनट में उन्होंने अपना पहला पीसी भी अर्जित किया, लेकिन इसे परिवर्तित करने से चूक गए, इस प्रकार पहले क्वार्टर को 1-0 की बढ़त के साथ समाप्त किया।

एक गोल से पिछड़ने के बाद, आयरलैंड ने दूसरे क्वार्टर में आक्रमण शुरू किया और उनके प्रयासों का भुगतान किया गया क्योंकि मिकायला पावर ने 19 वें मिनट में बराबरी का गोल किया।

हालांकि, भारत ने दीपिका सोरेंग के माध्यम से अपनी बढ़त बहाल कर ली, क्योंकि उसने मैच का अपना पहला गोल 25 वें मिनट में किया। उसके बाद भारत ने अपनी बढ़त बनाए रखने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया, क्योंकि दूसरा क्वार्टर समाप्त हुआ।

तीसरी तिमाही में शानदार शुरुआत के साथ भारत ने गोल करने के कई मौके बनाए। उन्होंने क्रमश: 36वें और 39वें मिनट में लगातार दो पीसी जीते, लेकिन वे मौके का फायदा उठाने से चूक गए।

हालांकि, दर्शकों को अपने तीसरे गोल के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ा, क्योंकि मोनिका दीपी टोप्पो की 45वें मिनट की स्ट्राइक ने भारत को तीसरे क्वार्टर के तीसरे छोर पर आयरलैंड से दो गोल (3-1) आगे कर दिया।

–आईएएनएस

एसजीके

Source link