कांग्रेस के सत्याग्रह पर भाजपा ने साधा निशाना, कहा : सरकार गिराना चाहती हैं प्रियंका गांधी

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

कांग्रेस के सत्याग्रह पर भाजपा ने साधा निशाना कहानई दिल्ली, 19 जून (आईएएनएस)। अग्निपथ योजना पर देश के कई राज्यों में हो रही हिंसा को लेकर कांग्रेस और अन्य विरोधी दलों पर निशाना साधते हुए भाजपा ने कहा कि अब सेना के अधिकारियों को कहना पड़ रहा है कि आगजनी और हिंसा के लिए इस देश में कोई स्थान नहीं है, हिंसा मत करिए।

holy-ange-school

दिल्ली के जंतर मंतर पर कांग्रेस नेताओं द्वारा अग्निपथ योजना के खिलाफ किए गए सत्याग्रह के दौरान प्रियंका गांधी द्वारा दिए गए बयान का हवाला देते हुए भाजपा ने आरोप लगाया कि आज उन्होंने (प्रियंका गांधी) स्वयं यह कहा है कि उनका मकसद सिर्फ सरकार को गिराना है। कांग्रेस के सत्याग्रह पर कटाक्ष करते हुए भाजपा ने कहा कि राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस नेताओं को देश के युवाओं पर भरोसा नहीं है।

ezgif-1-436a9efdef

भाजपा मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस समेत अन्य विरोधी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि 1989 में पहली बार इस पर चर्चा शुरू हुई और लंबे विचार-विमर्श के बाद युवाओं के हित, राष्ट्रीय सुरक्षा और सेना की औसत आयु कम करने (युवा बनाने) को लेकर यह अग्निपथ योजना लाई गई है, लेकिन इसका भी विरोध किया जा रहा है। विपक्ष कहां पथ भटक चुका है? आखिर विपक्ष चाहता क्या है?

राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े अहम मुद्दों पर कांग्रेस की सरकारों द्वारा ठोस कदम नहीं उठाने का आरोप लगाते हुए पात्रा ने कहा कि कई सुझावों के बावजूद कांग्रेस ने सेना की औसत आयु कम करने के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा, जब हमारी वायुसेना के पास विमान नहीं थे, उस समय भी 10 वर्षो तक तबकी कांग्रेस सरकार ने वायुसेना में एक भी विमान नहीं जोड़ा। कांग्रेस के उस समय के रक्षा मंत्री ए.के. एंटनी का एक ही मंत्र था नो वर्क-नो हेडेक। यहां तक कि पड़ोसी देश को शक्तिशाली बताते हुए उनके डर के कारण बॉर्डर इंफ्रास्ट्रक्च र तक को मजबूत नहीं किया और डोकलाम विवाद के समय तो राहुल गांधी चीनी टैंट में पकड़े गए थे।

पात्रा ने कहा कि भारत को महान बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 घंटे रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के लिए काम कर रहे हैं, लेकिन इस राष्ट्रनीति को कुछ लोग हजम नहीं कर पा रहे हैं। यह दुख की बात है कि इस पर भी राजनीति हो रही है और सेना के अधिकारियों को आकर समझाना पड़ रहा है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि जिस प्रकार सेना की कॉन्फ्रेंस में लेफ्टिनेंट जनरल पूरी ने अग्निपथ योजना को समझाया है। उसके बाद अब इसे लेकर कोई संशय नहीं रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि सेना से बाहर होने वाले 75 प्रतिशत अग्निवीरों के भविष्य को लेकर भी सरकारी प्रावधानों को साफ कर दिया गया है।

–आईएएनएस

एसटीपी/एसजीके

Source link

Joinsub_watsapp