shishu-mandir

स्वास्थ्य मंत्री 21 जून को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से योग दिवस समारोह का नेतृत्व करेंगे

Newsdesk Uttranews
1 Min Read
Screenshot-5

स्वास्थ्य मंत्री 21 जून को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से योगनई दिल्ली, 19 जून (आईएएनएस)। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया 21 जून को गुजरात स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (आईडीवाई) के 8वें संस्करण का नेतृत्व करेंगे।

new-modern
gyan-vigyan

आजादी का अमृत महोत्सव की भावना के रूप में देश आजादी के 75वें वर्ष का जश्न मना रहा है, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के 8वें संस्करण के अवलोकन के लिए 75 प्रतिष्ठित स्थलों का चयन किया गया है। गुजरात के केवड़िया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी भी उनमें से एक है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक के मैसूर पैलेस से 8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का नेतृत्व करेंगे। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के सभी पिछले संस्करणों की हाइलाइट्स और उपलब्धियों को प्रदर्शित करने के लिए मैसूर में एक डिजिटल योग प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। प्रदर्शनी में योग की ताकत, सर्वोत्तम अभ्यास, शोध पर प्रकाश डाला गया, सामान्य योग प्रोटोकॉल आदि भी शामिल होंगे।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के 8वें संस्करण का आयोजन भारत और दुनिया भर में मानवता के लिए योग की थीम पर किया जाएगा, जिसकी घोषणा प्रधानमंत्री ने अपने मन की बात संबोधन में की थी।

–आईएएनएस

एसजीके

Source link