shishu-mandir

सोनिया गांधी के जल्द स्वस्थ होने के लिए उज्जैन के मंदिर में प्रार्थना शुरू

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

72e7bf5d5a62bc0df3c99e4aedf74258भोपाल, 18 जून (आईएएनएस)। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के जल्द स्वस्थ होने के लिए शनिवार को मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर में 11 दिवसीय महामृत्युंजय प्रार्थना शुरू हुई। सोनिया का दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में कोविड-19 के बाद इलाज चल रहा है।

new-modern
gyan-vigyan

कार्यक्रम के अनुसार, पांच पुजारी अगले 11 दिनों में सोनिया गांधी के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हुए मंत्र का जाप करेंगे। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव रवि शुक्ला और पूर्व विधायक सत्यनारायण पटेल द्वारा इस संबंध में महाकालेश्वर मंदिर समिति से अनुरोध किए जाने के बाद शनिवार को पूजा-अर्चना शुरू हुई।

मंदिर के पुजारी महेश पुजारी ने कहा, वे (कांग्रेस नेता) यहां आए और नियमों के अनुसार 11 दिनों तक महामृत्युंजय पाठ करने के लिए मंदिर समिति द्वारा जारी एक रसीद प्राप्त की।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने शुक्रवार को एक बयान में कहा था कि सोनिया गांधी कोविड सबंधी परेशानियों के कारण डॉक्टरों की निगरानी में हैं।

रमेश ने कहा था, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को 12 जून की दोपहर को सर गंगा राम अस्पताल, नई दिल्ली में भर्ती कराया गया था, क्योंकि कोविड संक्रमण के बाद उनकी नाक से बहुत खून बह रहा था। उनका तुरंत इलाज शुरू किया गया और कल सुबह कोविड संबंधित अनुवर्ती प्रक्रिया की गई।

बयान में कहा गया है, उनके गले में फंगल संक्रमण का भी पता चला है। इस समय कोविड लक्षणों के बाद हो रहीं परेशानियों का इलाज किया जा रहा है। वह लगातार डॉक्टरों की निगरानी में हैं।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

Source link