shishu-mandir

स्कैम सीरीज के विस्तार को लेकर समीर नायर हमेशा से आश्वस्त थे

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

स्कैम सीरीज के विस्तार को लेकर समीर नायर हमेशा सेमुंबई, 18 जून (आईएएनएस)। निर्माता समीर नायर को बेहद लोकप्रिय वेबसीरीज स्कैम की कामयाबी के बारे में कोई संदेह नहीं है। कई सीजन तक चलने वाली इस वेबसीरीज का पहला सीजन भले ही अहम किरदार हर्षद मेहता की मौत के साथ खत्म हो गया, लेकिन निर्माता का कहना है, भारत एक ऐसा देश है जहां हर नुक्कड़ पर घोटाला पाया जाता है।

new-modern
gyan-vigyan

स्कैम 1992 : द हर्षद मेहता स्टोरी, जो 2020 में ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनीलिव पर रिलीज हुई थी, हर्षद मेहता के जीवन पर आधारित थी। इस शख्स ने वित्तीय संस्थानों को धोखा देकर शेयर बाजार को अपना साम्राज्य बना लिया था।

saraswati-bal-vidya-niketan

प्रोडक्शन कंपनी अप्लॉज एंटरटेनमेंट का नेतृत्व करने वाले समीर शो के कंटेंट और इसकी क्षमता के बारे में हमेशा से आश्वस्त थे।

सोनीलिव के लिए एक मीडिया कार्यक्रम में सीरीज पर बात करते हुए उन्होंने कहा, हम हमेशा से जानते थे कि स्कैम पहले सीजन में हर्षद मेहता की कहानी समाप्त होने के बाद भी एक लंबी चलने वाली सीरीज होगी, क्योंकि हमारा देश घोटालों का देश है। हर दिन नए घोटाले इस देश की लंबाई और चौड़ाई में जन्म लेते हैं। उस संदर्भ में हम सचमुच स्कैम सीरीज के कंटेंट के मामले में सोने की खान पर बैठे हैं।

समीर ने कहा कि कोई इस बात पर बहस नहीं कर सकता कि प्रोडक्शन हाउस ने हाल ही में स्कैम 2003 : द तेलगी स्टोरी नामक अपने दूसरे सीजन के साथ सीरीज की वापसी की घोषणा की। सीरीज कर्नाटक के खानापुर में पैदा हुए फल-विक्रेता अब्दुल करीम तेलगी के जीवन और भारत में सबसे सरल घोटालों में से एक के पीछे मास्टरमाइंड बनने की उसकी यात्रा के बारे में बताएगी।

इसका दूसरा सीजन पत्रकार संजय सिंह की किताब रिपोर्टर की डायरी पर आधारित होगा। इसमें कई राज्यों में हुए घोटाले को सामने लाया गया है।

–आईएएनएस

पीजेएस/एसजीके

Source link