shishu-mandir

रांची की अदालत देखेगी करन जौहर की फिल्म जुग-जुग जियो, इसके बाद ही रिलीज पर फैसला

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

रांची, 18 जून (आईएएनएस)। वुड के मशहूर प्रोड्यूसर-डायरेक्टर करन जौहर की फिल्म जुग-जुग जियो की रिलीज पर फैसले के पहले रांची की अदालत इस फिल्म को देखेगी। फिल्म की कहानी और स्क्रिप्ट चोरी करने का आरोप लगाते हुए रांची निवासी विशाल सिंह ने अदालत में मामला दर्ज कराया है।

new-modern
gyan-vigyan

शनिवार को मामले की सुनवाई करते हुए रांची सिविल कोर्ट स्थित कर्मिशयल कोर्ट ने फिल्म के प्रोड्यूसर धर्मा प्रोडक्शन का निर्देश दिया कि आगामी 21 जून को अदालत में फिल्म दिखाने की व्यवस्था की जाये। प्रोड्यूसर ने इस फिल्म को आगामी 24 जून को रिलीज करने का एलान कर रखा है। अदालत में सुनवाई के व़क्त करन जौहर की तरफ से वरीय अधिवक्ता चितरंजन सिन्हा और प्रार्थी की ओर से अधिवक्ता कुमार वैभव ने दलीलें पेश कीं।

saraswati-bal-vidya-niketan

सनद रहे कि पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने धर्मा प्रोडक्शन के मालिक करण जौहर एवं सुबेर मिश्रा के साथ साथ क्रियेटिव हेड सोमेन मिश्रा, को-प्रोड्यूसर वायकॉम 18 एवं स्क्रीन राइटर एसोसिएशन को नोटिस जारी किया था।

याचिकाकर्ता विशाल सिंह रांची के रहने वाले हैं और पेशे से चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं। विशाल ने अपने शिकायत में बताया है कि उनकी कहानी बन्नी रानी की चोरी कर फिल्म जुग जुग जियो बनायी गयी है। फिल्म का ट्रेलर 22 मई को जब रिलीज किया गया तो उन्हें पता चला कि यह तो उनकी ही कहानी है। विशाल सिंह ने यह कहानी उन्हें पहले भेजा था। प्रोड्यूसर ने इस कहानी को उन्हें वापस कर दिया था और अब चुपके से इसी पर फिल्म बना ली गयी।

यहां बता दें कि करण जौहर पर इसी फिल्म के गाने पर भी चोरी का आरोप लग चुका है। फिल्म के गाने पर पाकिस्तानी गायक अबरार उल हक ने चोरी का आरोप लगाते हुआ कहा था कि फिल्म का गाना नच पंजाबन उनका है और उनके परमिशन के बगैर उन्होंने इसका इस्तेमाल किया है।

–आईएएनएस

एसएनसी/एएनएम

Source link