पीएम मोदी के कर्नाटक दौरे को लेकर तैयारियां जोरों पर, सीएम ने जायजा लिया

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

पीएम मोदी के कर्नाटक दौरे को लेकर तैयारियां जोरों पर1655561483 283 पीएम मोदी के कर्नाटक दौरे को लेकर तैयारियां जोरों पर1655561484 577 पीएम मोदी के कर्नाटक दौरे को लेकर तैयारियां जोरों परबेंगलुरू, 18 जून (आईएएनएस)। कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजकीय दौरे को सफल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। 20-21 जून को पीएम के बेंगलुरु और मैसूर के दो दिवसीय दौरे की तैयारियां जोरों पर हैं।

holy-ange-school

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा, प्रधानमंत्री के दौरे को सफल बनाने के लिए हमने पूरी तैयारी कर ली है।

ezgif-1-436a9efdef

मुख्यमंत्री यशवंतपुर निर्वाचन क्षेत्र के कोम्मघट्टा मैदान में तैयारियों का निरीक्षण करने के बाद मीडियाकर्मियों से बात कर रहे थे। प्रधानमंत्री इसी मैदान में जनसभा को संबोधित करने वाले हैं।

बोम्मई ने कहा, हमें उनके दौरे का शेड्यूल मिल गया है। हम सभी, हमारे वरिष्ठ नेता डी.वी. सदानंद गौड़ा, सहयोगी मंत्री और बेंगलुरू के विधायक यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं कि कार्यक्रम कुशलतापूर्वक आयोजित किए जाएं। बीडीए, बीबीएमपी और पुलिस के अधिकारी भी प्रधानमंत्री की पुख्ता सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एसपीजी के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री का सोमवार को पूर्वाह्न् 11.55 बजे येलहंका एयरबेस पहुंचने का कार्यक्रम है, जहां से वह दो कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए हेलीकॉप्टर से भारतीय विज्ञान संस्थान जाएंगे।

वह क्रिस गोपालकृष्णन द्वारा 450 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित ब्रेन सेल रिसर्च सेंटर का उद्घाटन करेंगे और माइंडट्री द्वारा बनाए जा रहे 850 बेड के अनुसंधान अस्पताल की आधारशिला रखेंगे।

बोम्मई ने कहा कि बेंगलुरू के लिए बहुप्रतीक्षित उपनगरीय रेल परियोजना उसी दिन शुरू होने वाली है, जब प्रधानमंत्री 15,000 करोड़ रुपये की परियोजना की नींव रखेंगे। यह परियोजना शहर के बीचो-बीच कई इलाकों में बड़े पैमाने पर पारगमन संपर्क प्रदान करेगी।

इसके अलावा प्रधानमंत्री छह रेलवे परियोजनाओं का भी शुभारंभ करेंगे। वह होसाकोटे के पास ओल्ड मद्रास रोड के साथ तुमकुरु रोड पर डबसपेट को जोड़ने वाले सैटेलाइट टाउन रिंग रोड की आधारशिला भी रखेंगे।

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी परियोजना के महत्व पर बोम्मई के बार-बार प्रयासों के बाद परियोजना के लिए विशेष रियायतें देने पर सहमत हुए हैं।

बोम्मई ने कहा कि इन विकास परियोजनाओं को शुरू करने के बाद प्रधानमंत्री कोम्मघट्टा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

शनिवार को कार्यक्रम स्थलों का दौरा कर तैयारियों का जायजा लेने वाले मुख्यमंत्री ने कहा कि सार्वजनिक कार्यक्रमों में भाग लेने वालों को अपना कोविड टीकाकरण प्रमाणपत्र दिखाने की जरूरत है और इनडोर हॉल में कार्यक्रमों के लिए आने वालों को फिर से कोविड जांच करवानी चाहिए।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

Source link

Joinsub_watsapp