shishu-mandir

बहकावे में न आकर हिंसा का रास्ता छोड़ें युवा – युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भी अग्निवीरों को देगा प्राथमिकता : अनुराग ठाकुर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

धोलेरा अहमदाबाद में नए ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे के विकास केनई दिल्ली, 18 जून (आईएएनएस)। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने अग्निपथ योजना के विरोध में देश के विभिन्न राज्यों में हिंसा करने वाले युवाओं से हिंसा का रास्ता छोड़ने की अपील करते हुए कहा है कि सरकार युवाओं की चिंताओं को गंभीरता से समझ रही है। उन्होंने 4 साल की सेवा के बाद अग्निवीरों को प्राथमिकता देने की बात करते हुए कहा कि युवा मामले और खेल मंत्रालय भी नौकरियों में उन्हें प्राथमिकता देने पर विचार कर रहा है और उन्हें फिजिकल टीचर के तौर पर भी लाखों नौकरियां मिल सकती हैं क्योंकि देश के विभिन्न राज्यों में फिजिकल टीचर के 15 लाख पद खाली हैं।

new-modern
gyan-vigyan

ठाकुर ने विरोधी दलों पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कुछ राजनीतिक दल एजेंडे के तहत युवाओं को भड़काने का काम कर रहे हैं और उन्हें इससे बचना चाहिए।

saraswati-bal-vidya-niketan

आपको बता दें कि, अनुराग ठाकुर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के साथ-साथ केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्रालय को भी संभाल रहे हैं। उन्होंने 4 वर्ष के बाद रिटायर होने वाले अग्निवीरों के हितों का सरकार द्वारा पूरा ख्याल रखने की बात करते हुए कहा कि उनका विभाग भी 4 साल की सेवा के बाद फिजिकल टीचर बनने के इच्छुक अग्निवीरों को बगैर समय गंवाए ट्रेनिंग देकर नौकरी में प्राथमिकता देने पर विचार कर रहा है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों में फिजिकल टीचर के 15 लाख पद खाली हैं और वे इस पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार देश के युवाओं और देश के हित में अग्निपथ योजना को लेकर आई है। इस संबंध में युवाओं की चिंताओं को भी सरकार ने समझा है और उसे देखते हुए बदलाव भी किए गए हैं, लेकिन हिंसा से कोई समाधान नहीं निकलेगा। ठाकुर ने एजेंडे के तहत युवाओं को भड़काने का आरोप कुछ विपक्षी दलों पर लगाते हुए कहा कि इन राजनीतिक दलों को ऐसा नहीं करना चाहिए।

–आईएएनएस

एसटीपी/एएनएम

Source link