shishu-mandir

फारूक अब्दुल्ला: राष्ट्रपति पद की दौड़ में नहीं हूं

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

श्रीनगर, 18 जून (आईएएनएस)। नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को घोषणा की कि वह राष्ट्रपति पद के लिए मैदान में नहीं हैं।

new-modern
gyan-vigyan

अब्दुल्ला ने एक बयान में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी को संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार के रूप में अपना नाम प्रस्तावित करने के लिए धन्यवाद दिया, लेकिन कहा कि इस समय जम्मू-कश्मीर में उनकी सेवाओं की अधिक आवश्यकता है।

saraswati-bal-vidya-niketan

उन्होंने बयान में कहा, मैं ममता बनर्जी साहिबा द्वारा भारत के राष्ट्रपति पद के लिए संभावित संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार के रूप में अपना नाम प्रस्तावित करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं। ममता दीदी द्वारा मेरे नाम का प्रस्ताव करने के बाद, मुझे अपनी उम्मीदवारी के लिए समर्थन देने वाले विपक्षी नेताओं के कई फोन आए हैं।

अब्दुल्ला ने हालांकि कहा कि वह भविष्य में जम्मू-कश्मीर और देश के लिए सकारात्मक योगदान देने की उम्मीद कर रहे हैं और संयुक्त विपक्ष की आम सहमति के उम्मीदवार का समर्थन करेंगे।

मैंने अपने परिवार और वरिष्ठ सहयोगियों के साथ इस अप्रत्याशित विकास पर चर्चा करने के लिए कुछ दिनों का समय लिया है। देश में सर्वोच्च पद के लिए मुझे जो समर्थन मिला है और सम्मानित किया गया है, उससे मैं गहराई से प्रभावित हूं। मेरा मानना है कि जम्मू और कश्मीर एक महत्वपूर्ण मोड़ से गुजर रहा है और इन अनिश्चित समय को नेविगेट करने में मदद करने के लिए मेरे प्रयासों की आवश्यकता है।

मेरे आगे बहुत अधिक सक्रिय राजनीति है और मैं जम्मू-कश्मीर और देश की सेवा में सकारात्मक योगदान देने के लिए तत्पर हूं। इसलिए, मैं सम्मानपूर्वकअपना नाम विचार से वापस लेना चाहता हूं और मैं संयुक्त विपक्ष की आम सहमति के उम्मीदवार का समर्थन करने के लिए तत्पर हूं।

अब्दुल्ला ने कहा, मेरा नाम प्रस्तावित करने के लिए मैं ममता दीदी का बहुत आभारी हूं। मैं उन सभी वरिष्ठ नेताओं का भी आभारी हूं जिन्होंने मुझे अपना समर्थन दिया।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम

Source link