shishu-mandir

अग्निपथ के विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रशासन के मूकदर्शक बनने पर भड़के डॉ.जायसवाल, बोले, पूरे हिंदुस्तान में जो नहीं हुआ, वह बिहार में हो रहा

Newsdesk Uttranews
4 Min Read
Screenshot-5

अग्निपथ के विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रशासन के मूकदर्शक बननेपटना, 18 जून (आईएएनएस)। अग्निपथ योजना का सबसे अधिक विरोध बिहार में देखने को मिला। जिस तरह प्रशासन ने भी चुप्पी साधे रखी उसपर भी सवाल उठने लगे हैं। इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने शनिवार को इस विरोध को एक साजिश बताते हुए कहा कि पूरे हिंदुस्तान में जो नहीं हुआ, वह बिहार में हो रहा है।

new-modern
gyan-vigyan

उन्होंने कहा कि पांच दिन पहले अग्निपथ योजना प्रारंभ की गई, लेकिन जिस तरह विपक्षी दलों द्वारा अफवाहों का बाजार गर्म किया जा रहा है, इसमें कुछ छात्रों को भड़काने का काम किया गया है, उससे भी ज्यादा सुनियोजित और संगठित ढंग से विरोधी दलों के द्वारा खास एजेंडा के तहत बिहार को पूरी तरह तबाह करने की कोशिश की गई।

पटना स्थित भाजपा कार्यालय में शनिवार को एक संवाददता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने अग्निपथ योजना को युवाओं के लिए अच्छी योजना बताया। उन्होंने योजना के विषय में पूरी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह कोई नई बात नहीं है। शॉर्ट सर्विस कमीशन वर्षों से चली आ रही है।

उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि लोग समझाते नहीं है और इसे मनरेगा योजना बताते हैं।

बेतिया के सांसद ने कहा कि अग्निपथ के विरोध में जो भी बिहार में घट रहा है वह जाहिर बात है कि यह छात्रों के द्वारा नहीं हेा रहा है, इसके पीछे पूरी मशीनरी लगी है। जिस तरह घरों और ट्रेनों को जलाया गया है, वे छात्र नहीं हो सकते। जिसमें देश का जज्बा रहेगा वह किसी भी समस्या को लेकर बात करेगा न कि ट्रेन जलाएगा।

उन्होंने प्रशासन की भूमिका पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि इस दौरान जिस तरह प्रशासन की भूमिका रही है वह भी अच्छी नहीं रही है। प्रशासन का काम होता है शांति बनाना। भाजपा के मधेपुरा कार्यालय को जलाया गया वहां 300 पुलिसकर्मी थे, सभी दर्शक बनकर बैठे रहे। नवादा में भी भाजपा कार्यालय तोड़ा गया, वहां भी पुलिस थी। कहीं न कहीं प्रशासन की दयनीय स्थिति रही। आज प्रशासन सक्रिय रहा तो बहुत कुछ देखने को नहीं मिला। यह पूरी तरह एक साजिश है।

पत्रकाारों के एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि विरोध करने का हक सभी को है। विरोध करने में कोई बुराई नहीं है। हम सभी अलग-अलग दल के है, लेकिन जिस तरह खास पार्टी के दफ्तरों को टारगेट बनाकर जलाया गया, वह गलत है। हमलोग भी प्रशासन का हिस्सा हैं। जो हो रहा है वह बहुत गलत हो रहा है। जिस तरह बिहार में हो रहा है वह हिंदुस्तान में कहीं नहीं हो रहा है।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसी घटनाएं नहीं रोकी गई तो किसी के लिए भी अच्छा नहीं होगा।

इस दौरान डॉ. जायसवाल ने कई वीडियो क्लिप भी दिखाए। एक प्रश्न के उत्तर में भाजपा नेता ने कहा कि जाहिर तौर पर हमलोग सरकार में हैं। बिहार में जो घटनाएं हो रही हैं, वह झारखंड और पश्चिम बंगाल में भी नहीं हुआ, जहां हम लोगों की सरकार नहीं है। यह एक साजिश है। प्रशसन को इसे सामने लाना होगा। संगठन के अध्यक्ष के तौर पर मैने पुलिस महानिदेशक और मुख्य सचिव से बात की है।

–आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम

Source link