ससुराल वालों ने महिला की हत्या का किया प्रयास, दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस को भेजा नोटिस

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

067c7fcb0c44de85d10bd170e7594a2eनई दिल्ली, 18 जून (आईएएनएस)। दिल्ली महिला आयोग ने 30 वर्षीय महिला के ससुराल वालों पर हत्या का प्रयास करने के मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। महिला के परिवार ने आयोग में इस घटना को लेकर सूचित किया और शिकायत भी दर्ज करवाई है।

आयोग ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है, आयोग ने पुलिस से मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। आयोग ने पुलिस से अस्पताल में ही तत्काल मजिस्ट्रेट के समक्ष महिला का बयान दर्ज करने को भी कहा है।

दिल्ली पुलिस अब इस मामले में सोमवार को कार्रवाई की रिपोर्ट आयोग के समक्ष सौंपगी। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, हमें एक 30 वर्षीय महिला की उसके ससुराल वालों द्वारा हत्या के प्रयास की एक बहुत ही गंभीर शिकायत मिली है। महिला फिलहाल अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रही है। मैं दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर रही हूं। मामले में तुरंत एफआईआर और गिरफ्तारी की जानी चाहिए साथ ही महिला के बयान तत्काल दर्ज किए जाने चाहिए। मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

दरअसल महिला के पिता ने आयोग को सूचित किया कि बीते कल उन्हें एक फोन आया और कहा गया कि उनकी बेटी सीढ़ियों से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गई है। वहीं महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लेकिन जब वह ससुराल पहुंचे तो पड़ोसियों ने सूचित किया उनकी बेटी को छत से धक्का दिया गया था।

–आईएएनएस

एमएसके/एएनएम

Source link

Joinsub_watsapp