पटना में अग्निपथ के विरोध में चिराग पासवान, पप्पू यादव सड़कों पर उतरे

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

पटना में अग्निपथ के विरोध में चिराग पासवान पप्पू यादवपटना, 18 जून (आईएएनएस)। रक्षा बलों में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की योजना अग्निपथ पर विरोध के बीच, बिहार में विपक्षी राजनीतिक नेताओं जैसे चिराग पासवान और राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव शनिवार को उम्मीदवारों द्वारा दिए गए भारत बंद के समर्थन में आए।

holy-ange-school

जमुई से लोकसभा सांसद चिराग पासवान पटना की सड़कों पर उतरे और राज्यपाल फागू चौहान को ज्ञापन सौंपने के लिए राजभवन की ओर चल पड़े। उन्होंने अपने समर्थकों के साथ एसके पुरी स्थित अपने आवास से शांतिपूर्ण मार्च शुरू किया और उन्हें बेली रोड पर हरताली मोड़ पर रोक दिया गया।

ezgif-1-436a9efdef

पासवान ने कहा, हमें हरताली मोड़ पर रोका गया, लेकिन बाद में उन्होंने 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को राजभवन जाने दिया। हालांकि, हम राज्यपाल से नहीं मिल सके और राजभवन के एक अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

पासवान ने कहा, 21 साल की कम उम्र में किसी युवा को सेवानिवृत्त करना उचित नहीं है। केंद्र को अग्निपथ योजना को वापस लेना चाहिए। हमने अपने ज्ञापन में खामियों की ओर इशारा किया है।

जन अधिकार पार्टी (जाप) के प्रमुख राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने भी पटना में सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने सैकड़ों समर्थकों के साथ डाक बंगला चौराहे पर जाकर शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन में भाग लिया।

यादव ने कहा, हमने मांग की है कि इस योजना को वापस लिया जाना चाहिए। यदि केंद्र इसे वापस नहीं लेती है, तो उन्हें चार साल का कार्यकाल समाप्त होने के बाद सरकारी क्षेत्रों में अग्निशामकों को समायोजित करने का लिखित वादा देना चाहिए। केंद्र को उनकी सेवानिवृत्ति के बाद 25,000 रुपये प्रतिमाह आजीवन पेंशन देने का भी प्रावधान करना चाहिए।

इस बीच, प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को पूरे बिहार में कई स्थानों पर अपना आंदोलन जारी रखा।

रोहतास जिले के सासाराम में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पार्टी पर पथराव किया. बड़ी संख्या में आंदोलनकारी बिक्रमगंज प्रखंड में जमा हो गए और पुलिस दल पर पथराव कर दिया। नोखा प्रखंड में भी ऐसी ही स्थिति बनी रही। मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए, रोहतास जिले में इंटरनेट और दूरसंचार सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है। जिला पुलिस ने आगजनी के आरोप में 12 लोगों को गिरफ्तार किया है।

इसी बीच मधुबनी जिले में भीषण झड़प हो गई, जहां प्रदर्शनकारियों ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया। झड़प में एसडीओ के अंगरक्षक सहित एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

लखीसराय में, पुलिस ने 45 नामजद और 1000 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की, जिन्होंने सरकार की योजना पर प्रदर्शन किया। पुलिस ने शुक्रवार को एक ट्रेन में आग लगाने के आरोप में 22 लोगों को भी गिरफ्तार किया है।

हजारों प्रदर्शनकारियों ने कटिहार में भी विरोध प्रदर्शन किया।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम

Source link

Joinsub_watsapp