shishu-mandir

कोझीकोड, तिरुवनंतपुरम में भी अग्निपथ के विरोध में प्रदर्शन

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

कोझीकोड तिरुवनंतपुरम में भी अग्निपथ के विरोध में प्रदर्शनतिरुवनंतपुरम, 18 जून (आईएएनएस)। सेना में नौकरी का इंतजार कर रहे कई बेरोजगार युवकों ने शनिवार को तिरुवनंतपुरम और कोझीकोड में विरोध मार्च निकाला।

new-modern
gyan-vigyan

अधिकांश युवा व्हाट्सएप ग्रुपों पर सूचना के माध्यम से राज्य की राजधानी पहुंचे और लगभग 500 लोगों के साथ तिरुवनंतपुरम केंद्रीय रेलवे स्टेशन के पास शुरू हुआ मार्च आकार में बढ़ गया और कई युवा बीच में शामिल हो गए।

पुलिस ने युवकों को मार्च में भाग लेने से रोकने की कोशिश की और उन्हें केरल राजभवन की ओर मार्च करके आपराधिक मामलों में न आने के लिए कहते सुना गया।

मार्च के लिए तिरुवनंतपुरम आए कोल्लम जिले के 21 वर्षीय युवक अमित ने आईएएनएस को बताया, मैंने शारीरिक परीक्षण में क्वालीफाई किया और लिखित परीक्षा का इंतजार कर रहा हूं। अग्निपथ के साथ, मुझे लगता है कि यह मेरे सपनों पर पर्दा है। और चाहता हूं कि सरकार इसे वापस लें। मैं नौकरी के इच्छुक साथियों द्वारा व्हाट्सएप पर अलर्ट किए जाने के बाद मार्च में भाग लेने के लिए कोल्लम से आया।

बाद में युवाओं ने अपनी एकजुटता और सशस्त्र बलों में शामिल होने में अपनी रुचि दिखाने के लिए केरल के राजभवन के पास सड़क के किनारे पुशअप्स किए। तिरुवनंतपुरम में मार्च बाद में राजभवन के पास समाप्त हुआ, जहां पुलिस ने बैरिकेड्स लगाए थे।

उत्तर केरल में भी केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ बड़ी संख्या में युवाओं के साथ विरोध मार्च निकाला गया। कोझीकोड रेलवे स्टेशन के सामने आयोजित विरोध मार्च में करोड़ों युवाओं ने भाग लिया।

कोझीकोड जिले के वडाकारा के 21 वर्षीय युवक उल्लास कुमार ने आईएएनएस को बताया, सशस्त्र बल की नौकरी हमेशा एक सपना और सभी लाभों के साथ एक जुनून रही है। भारत सरकार को इस योजना को वापस लेना चाहिए जो युवाओं के साथ-साथ सशस्त्र बलों की आशा को नष्ट कर देगी।

हालांकि, तिरुवनंतपुरम और कोझीकोड में मार्च अन्य जगहों की तरह ही अहिंसक थे। प्रदर्शनकारियों ने सिर्फ नीति के खिलाफ नारेबाजी की और पुशअप्स करके अपनी शारीरिक शक्ति का प्रदर्शन किया।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम

Source link