shishu-mandir

बंगाल में अग्निपथ विरोधी प्रदर्शनकारियों ने रेल पटरियों पर किया पुश-अप

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

बंगाल में अग्निपथ विरोधी प्रदर्शनकारियों ने रेल पटरियों पर कियाकोलकाता, 18 जून (आईएएनएस)। अग्निपथ के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने शनिवार को पश्चिम बंगाल में उत्तर 24 परगना जिले में बैरकपुर रेलवे स्टेशन के रेलवे ट्रैक पर पुश-अप कर विरोध का एक अनूठा तरीका अपनाया।

new-modern
gyan-vigyan

रेलवे ट्रैक को अवरुद्ध करने वाले अनूठे विरोध के कारण, कई ट्रेनों को स्टेशन के बाहर रोक दिया गया। दैनिक रेल यात्रियों और प्रदर्शनकारियों के बीच कहासुनी हो गई। कुछ यात्रियों ने प्रदर्शनों को अनावश्यक रूप से उजागर करने के लिए मीडिया के एक वर्ग को भी दोषी ठहराया।

मौके पर भारी पुलिस बल पहुंच गया। पहले तो पुलिस कर्मियों ने मौखिक रूप से प्रदर्शनकारियों को रेलवे ट्रैक से दूर रहने के लिए खदेड़ने का प्रयास किया। हालांकि, यह काम नहीं किया और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग और हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद जाम हटाया गया और ट्रेन सेवा बहाल की गई।

पश्चिम बंगाल के पश्चिम बर्धमान जिले के औद्योगिक बस्ती दुर्गापुर में माकपा के युवा और छात्र विंग के समर्थकों ने अग्निपथ को तत्काल रद्द करने की मांग को लेकर विरोध रैली निकाली। हालांकि कार्यक्रम शांतिपूर्ण रहा।

बैरकपुर के स्थानीय सांसद अर्जुन सिंह, (जो हाल ही में भाजपा से तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए हैं) ने कहा कि केंद्र सरकार हमेशा ऐसी जनविरोधी योजनाएं लेकर आई है, जिसने आंदोलन को भड़काया है और आम लोगों को नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा, केंद्र सरकार का उद्देश्य शांति को अस्थिर करना है।

पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और पार्टी सांसद सुकांत मजूमदार ने कहा कि गैर-भाजपा दल वास्तव में युवाओं को गुमराह कर रहे हैं और उन्हें इस तरह की विघटनकारी गतिविधियों का सहारा लेने के लिए उकसा रहे हैं। उन्होंने कहा, मैं प्रदर्शनकारियों से अग्निपथ योजना के प्लस पॉइंट पढ़ने का अनुरोध करता हूं।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम

Source link