shishu-mandir

कोलंबिया ने दूसरे कोविड बूस्टर शॉट की सिफारिश की

Newsdesk Uttranews
1 Min Read
Screenshot-5

कोलंबिया ने दूसरे कोविड बूस्टर शॉट की सिफारिश कीबोगोटा, 18 जून (आईएएनएस)। कोलंबिया की वैक्सीन सलाहकार समिति ने 12-49 आयु वर्ग के लोगों के लिए दूसरी कोविड-19 बूस्टर खुराक की सिफारिश की है, लेकिन केवल चिकित्सा आदेश के तहत, स्वास्थ्य मंत्री फर्नांडो रुइज ने कहा।

new-modern
gyan-vigyan

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दूसरा बूस्टर शॉट, या चौथी वैक्सीन की खुराक, वर्तमान में प्रतिरक्षाविहीन लोगों, प्रत्यारोपण और कॉमरेडिटी वाले लोगों के साथ-साथ 50 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों के लिए उपलब्ध है।

रुइज ने कहा, विशेषज्ञों की समिति ने उन आबादी को कवर करने के लिए तीसरी खुराक के आवेदन को जारी रखने की सिफारिश की है, और आबादी के लिए चौथी खुराक को कोमॉरविडिटी के साथ बनाए रखा है।

मंत्री ने वृद्ध वयस्कों और बच्चों से अपने टीकाकरण कार्यक्रम को पूरा करने का आग्रह किया, क्योंकि जिन लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ है, वे सबसे अधिक जोखिम में हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, दक्षिण अमेरिकी देश ने पिछले सप्ताह में 13,810 नए कोविड -19 मामले और 24 मौतें दर्ज की हैं, जिससे कुल संख्या क्रमश: 6,131,657 और 139,918 हो गई है।

–आईएएनएस

पीजेएस/एएनएम

Source link