shishu-mandir

अनअकेडमी ने प्रीप्लैडर टीम से 150 कर्मचारियों की छंटनी की

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

नई दिल्ली, 18 जून (आईएएनएस)। एडटेक प्लेटफॉर्म एडटेक ने कंपनी में छंटनी के दूसरे दौर में 150 से अधिक कर्मचारियों को निकाल दिया है, क्योंकि इस साल अप्रैल में लगभग 600 कर्मचारियों को जाने के लिए कहा गया था क्योंकि फंडिंग विंटर में बस गई थी।

new-modern
gyan-vigyan

सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि मौजूदा छंटनी ने चंडीगढ़ स्थित प्रीप्लैडर की टीम को प्रभावित किया है, जो एक प्रमुख स्नातकोत्तर मेडिकल प्रवेश परीक्षा तैयारी मंच है, जिसे कंपनी ने 2020 में 50 मिलियन डॉलर में हासिल किया था।

saraswati-bal-vidya-niketan

मौजूदा छंटनी अनअकेडमी के कर्मचारियों की संख्या का लगभग 2.6 प्रतिशत है और अधिकांश कर्मचारियों को प्रदर्शन सुधार कार्यक्रम पर प्रभावित किया है।

अनअकेडमी को भेजी गई एक क्वेरी का कोई जवाब नहीं मिला।

2016 में दीपांशु गोयल, वितुल गोयल और साहिल गोयल द्वारा स्थापित, प्रीप्लैडर छात्रों को मेडिकल परीक्षाओं के लिए तैयार करता है और एनईईटी पीजी, एम्स पीजी, एनईईटी एसएस और एफएमजीई जैसी परीक्षाओं के लिए शिक्षा सेवाओं और तैयारी सामग्री तक पहुँच प्रदान करता है।

अप्रैल में, पूरे समूह में इसके 6,000-मजबूत कर्मचारियों में से लगभग 10 प्रतिशत के साथ अनअकेडमी ने लगभग 600 कर्मचारियों, संविदा कर्मचारियों और शिक्षकों को हटा दिया।

कंपनी ने कहा कि उसने अपने संबंधित अनुबंधों के अनुसार, पहचाने गए लोगों के साथ चर्चा की और अलग हो गए।

कंपनी ने एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, कई आकलनों के परिणाम के आधार पर, भूमिका अतिरेक और प्रदर्शन के कारण कर्मचारी, ठेकेदार और शिक्षक भूमिकाओं के एक छोटे उपसमूह का पुनर्मूल्यांकन किया गया, जैसा कि हमारे आकार और पैमाने के किसी भी संगठन के लिए सामान्य है। अधिकांश भूमिकाएँ प्रभावित हुई हैं जो उस प्रक्रिया का परिणाम हैं और जिस दक्षता का लक्ष्य हम व्यापक व्यवसाय में चलाना चाहते हैं।

कंपनी ने कहा कि यह सुनिश्चित करती है कि उन्हें कुछ अतिरिक्त लाभ और एक उदार विच्छेद प्राप्त हो।

2010 में एक यूट्यूब चैनल के रूप में शुरू किया गया, अनअकेडमी 60,000 रजिस्टर्ड शिक्षकों और 62 मिलियन से अधिक शिक्षार्थियों के बढ़ते नेटवर्क के साथ सबसे बड़े शिक्षण प्लेटफार्मों में से एक है।

10,000 शहरों में शिक्षार्थियों को 14 भारतीय भाषाओं में शिक्षा प्रदान करने के साथ, अनअकेडमी ग्रुप में अनअकेडमी, ग्राफी, रिलेवल और कोडशेफ शामिल हैं।

अनअकेडमी ने फिजिकल ट्यूशन सेंटर बाजार में प्रवेश किया है और भारत के प्रमुख कोचिंग सेंटर एलन करियर इंस्टीट्यूट (एसीआई) के साथ लॉगरहेड्स में है, जिसने आरोप लगाया है कि एडटेक प्लेटफॉर्म ने अपने संस्थानों से शिक्षकों का शिकार किया है।

अनअकेडमी कोटा में एक कोचिंग सेंटर खोल रहा है और कथित तौर पर एलन इंस्टीट्यूट से कई शिक्षकों को काम पर रखा है।

–आईएएनएस

एसकेके/एएनएम

Source link