तमिलनाडु में पेट्रोल पंप खाली, लॉरियों का कारोबार हुआ मंदा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

तमिलनाडु में पेट्रोल पंप खाली लॉरियों का कारोबार हुआ मंदाचेन्नई , 17 जून (आईएएनएस)। तमिलनाडु के कई जिलों में पेट्रोल पंप खाली होने से लॉरियों का कारोबार मंदा पड़ गया है।

holy-ange-school

चेन्नई, सालेम, टेनकासी और टेनी जिले इससे अधिक प्रभावित हैं।

ezgif-1-436a9efdef

तमिलनाडु लॉरी ओनर एसोसिएशन के प्रवक्ता ने आईएएनएस को बताया कि बीपीसीएल और एचपीसीएल जैसे सरकारी पेट्रोल पंप पर टैंकर भरने पर प्रतिबंध लगे हैं, जिसकी वजह से लॉरी मालिकों को निजी पेट्रोल पंप पर निर्भर होना पड़ रहा है। इसकी वजह से चेन्नई से सालेम जाने में दो हजार रुपये अतिरिक्त लगते हैं।

एसोसिएशन इसी वजह से राज्य में सेवा रोकने पर विचार कर रहा है।

सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि एचपीसीएल और बीपीसीएल के डिपो एक दिन में 100 टैंकर से अधिक नहीं भर रहे हैं। निजी पेट्रोल पंप मालिकों का कहना है कि तेल कंपनियां बड़े डीलर्स और कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों से संबंध रखने वाले पेट्रोल पंप को अधिक तरजीह दे रही हैं।

गौरतलब है कि मई में ईंधन पर से उत्पाद शुल्क में कटौती किये जाने के बाद से तेल विपणन कंपनियां भारी नुकसान की बात कर रही हैं। इसी के बाद इन कंपनियों ने ईंधन की राशनिंग शुरू कर दी है। बीपीसीएल और एचपीसीए को देखते हुए रिलायंस और नयारा ने भी पेट्रोल पंप की सप्लाई में राशनिंग शुरू कर दी है। शेल कंपनी हालांकि ऊंची कीमत पर पूर्ववत कारोबार कर रही है।

तमिलनाडु पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन और 18 राज्यों के उनके समकक्ष एसोसिएशन इस संबंध में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्रालय में अपना शिकायत दर्ज करा चुके हैं। उन्होंने आपूर्ति में कमी और भुगतान के तरीके में बदलाव लाने की बात की है।

–आईएएनएस

एकेएस/एएनएम

Source link

Joinsub_watsapp