shishu-mandir

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और वनडे के लिए दक्षिण अफ्रीका महिला टीम का ऐलान

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और वनडे के लिए दक्षिण अफ्रीकाजोहान्सबर्ग, 17 जून (आईएएनएस)। ऑलराउंडर मरिजन कप्प और सलामी बल्लेबाज लिजेल ली ने 27 जून से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट और तीन वनडे मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम में वापसी की है।

new-modern
gyan-vigyan

मरिजन और लिजेल, विकेटकीपर सिनालो जाफ्ता के साथ बीमारी के कारण दक्षिण अफ्रीका के आयरलैंड दौरे से बाहर हो गए थीं। अन्य समावेशन में शीर्ष क्रम के बल्लेबाज लारा गुडॉल, ऑलराउंडर एनेके बॉश और नादिन डी क्लार्क के साथ-साथ सीमर तुमी सेखुखुन भी शामिल हैं, जिन्होंने आयरलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 जीतने में भूमिका निभाई थी।

सीएसए मोमेंटम प्रोटियाज कोलिंटन डु प्रीज ने कहा, आयरलैंड में एक रोमांचक और भरोसेमंद दौरे के पीछे हम तीन खिलाड़ियों को यूनाइटेड किंगडम में टीम में शामिल करने के लिए उत्साहित हैं। कप्प, लिजेल और जाफ्टा टीम में अनुभवी खिलाड़ी होंगी, जैसा कि हम इंग्लैंड में देखते हैं।

टॉनटन के काउंटी ग्राउंड में तीन मैचों की वनडे मैचों से पहले होने वाला एकमात्र टेस्ट, 2014 में भारत के खिलाफ खेले जाने के बाद से आठ वर्षों में दक्षिण अफ्रीका का पहला टेस्ट होगा। सुने लूस नियमित कप्तान डेन वैन के साथ टीम का नेतृत्व कर रही हैं।

उन्होंने कहा, हम खुश हैं कि हम आयरलैंड जा रहे हैं और इन परिस्थितियों में खेलने में सक्षम हैं। टीम बहुत अच्छी तरह से अभ्यस्त हो गई है और श्रृंखला के चलते उन्होंने अच्छा क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया है। हमारे लिए, यह बहुत अच्छा रहा है और रोमांचक बात यह है कि युवाओं की टीम ने सही प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है।

मुख्य कोच हिल्टन मोरेंग ने कहा, अब जब हम इंग्लैंड जा रहे हैं, तो हम जानते हैं कि हम एक ऐसे प्रारूप के साथ शुरुआत करेंगे, जिसमें से अधिकांश ने हमारी तैयारी के अलावा अधिक समय तक नहीं खेला हैं, इसलिए एक युवा क्रिकेटर के रूप में रोमांचक अवसर है।

प्रोटियाज इंग्लैंड में तीन अभ्यास मैच खेलेगा, जिसमें तीन दिवसीय मैच के साथ-साथ इंग्लैंड ए के खिलाफ वनडे और टी20 प्रतियोगिता शामिल है, ताकि बहु-प्रारूप दौरे के लिए टीम की तैयारियों को सुनिश्चित किया जा सके।

एकमात्र टेस्ट और तीन वनडे मैचों के बाद, वे 21 से 25 जुलाई तक तीन मैचों की टी20 श्रृंखला खेलेंगे, इसके बाद बमिर्ंघम में 2022 राष्ट्रमंडल खेल होंगे, जिसके लिए टीम की घोषणा 12 जुलाई को की जाएगी।

दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट और वनडे की टीम: एनेके बॉश, तृषा चेट्टी, नादिन डी क्लार्क, लारा गुडाल, शबनीम इस्माइल, सिनालो जाफ्ता, मरिजान कप्प, अयाबोंगा खाका, लिजेल ली, सुने लूस, नोनकुलेको मलाबा, तुमी सेखुखून, एंड्री स्टेन, क्लो ट्रायोन और लौरा वोल्वार्ट।

–आईएएनएस

आरजे/एएनएम

Source link