shishu-mandir

आयरलैंड के दिग्गज विलियम पोर्टरफील्ड ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

डबलिन, 16 जून (आईएएनएस)। आयरलैंड के पूर्व कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड ने गुरुवार को अपने 16 साल के लंबे करियर को समाप्त करते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की।

new-modern
gyan-vigyan

37 वर्षीय पोर्टरफील्ड ने इस सप्ताह की शुरुआत में क्रिकेट आयरलैंड को अपने फैसले की जानकारी दी और बोर्ड ने गुरुवार को आधिकारिक घोषणा की। वह आयरलैंड के लिए तीसरे सबसे अधिक मैच खेलने वाले आयरिश और दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे।

saraswati-bal-vidya-niketan

11 वनडे शतक, वनडे और टी20 क्रिकेट में पचास से अधिक 34 बार रन बनाए, पोर्टरफील्ड आयरलैंड के लिए शीर्ष क्रम में एक स्तंभ थे, जिसने विभिन्न विश्व क्रिकेट लीग प्रतियोगिताओं से लेकर वैश्विक स्तर पर सभी प्रतियोगिताओं में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 10,000 रन बनाए।

उन्हें 2008 में कप्तान नियुक्त किया गया और टीम के लिए एक समृद्ध अवधि में 250 से अधिक मैचों में टीम का नेतृत्व किया, पोर्टरफील्ड ने अपने पहले टेस्ट मैच में आयरलैंड का नेतृत्व किया और इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्डस टेस्ट मैच, एंड्रयू बलबर्नी को बागडोर सौंप दी।

पोर्टरफील्ड दो क्रिकेट विश्व कप अभियानों और पांच टी20 विश्व कप में आयरिश कप्तान थे, विशेष रूप से 2011 के 50 ओवर के टूर्नामेंट में बैंगलोर में इंग्लैंड पर उनकी चौंकाने वाली जीत में अहम योगदान था।

कप्तानी छोड़ने के बाद से पोर्टरफील्ड आयरलैंड एकदिवसीय संगठन के सदस्य बने रहेंगे, हाल ही में पिछले साल सुपर लीग अभियान में दक्षिण अफ्रीका और जि़म्बाब्वे के खिलाफ अर्धशतक बनाया था।

पोर्टरफील्ड ने कहा, 16 वर्षों तक अपने देश का प्रतिनिधित्व करना एक सम्मान की बात है। यह कुछ ऐसा है जो मैं हमेशा से करना चाहता था। मुझे कहना होगा कि इस समय यह कठिन है कि मैंने संन्यास लेने का निर्णय लिया है।

काउंटी क्रिकेट में ग्लूस्टरशायर और वारविकशायर के साथ काम कर चुके पोर्टरफील्ड अब कोचिंग देने की तैयारी करेंगे।

–आईएएनएस

आरजे/एएनएम

Source link