shishu-mandir

अग्निपथ योजना के खिलाफ ग्वालियर में प्रदर्शन, तोड़फोड़ और पथराव (लीड-2)

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अग्निपथ योजना के खिलाफ ग्वालियर में प्रदर्शन तोड़फोड़ और पथरावग्वालियर, 16 जून (आईएएनएस)। केंद्र सरकार द्वारा सेना में जवानों के लिए शुरू की गई अग्निपथ योजना को लेकर बिहार से भड़की आंदोलन की चिंगारी का असर मध्य प्रदेश तक पहुंच गया है। ग्वालियर में भी युवाओं ने सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया, बिरला नगर रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ कर पटरियों पर आगजनी की। इसके साथ पथराव हुआ, जिसमें कुछ लोग घायल हुए हैं।

new-modern
gyan-vigyan

मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार को बड़ी संख्या में युवा केंद्र सरकार की सेना में भर्ती के लिए शुरू की गई अग्निपथ योजना के विरोध में गोला का मंदिर क्षेत्र में जमा हुए। यहां छात्रों ने टायर में आग लगा दी और विरोध प्रदर्शन शुरू किया। उसके बाद युवाओं का हुजूम बिरला नगर रेलवे स्टेशन पहुंचा।

प्रदर्शनकारी युवाओं ने रेलवे स्टेशन में तोड़फोड़ कर रेलवे ट्रैक पर आग लगाई और रेल गाड़ियों के आवागमन को बाधित कर दिया। इसके साथ पथराव किया, जिसमें लगभग 10 लोगों को चोटें आई हैं। पुलिस को प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा। आंसूगैस के गोले भी छोड़े गए। वहीं रेलवे ने एहतियात के तौर पर ग्वालियर से होकर गुजरने वाली कई गाड़ियों के मार्ग में बदलाव किया गया है।

केद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेषाध्यक्ष कमल नाथ ने कहा, अब क्या ऐसी टेंपरेरी अप्रोच से भारत भूमि की रक्षा होगी और ऐसे भारत माता के सम्मान की सुरक्षा होगी? असली राष्ट्रभक्ति सामने आ रही है? यह अग्निपथ है या अग्निकुंड ?

राज्य के गृहमंत्री डा नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि, अग्निपथ योजना एक क्रांतिकारी पहल है। कमलनाथ के ट्वीट को देखकर लगता है कि उनकी ही तरह इस योजना के कुछ विरोधियों द्वारा भ्रम फैलाया गया है, जिसके कारण प्रदेश के कुछ युवा आक्रोशित हुए हैं।

उन्होंने आगे कहा कि रेलवे पुलिस और मध्य प्रदेश पुलिस इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर रही है और वीडियो फुटेज के जरिए इस हिंसा में शामिल लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

–आईएएनएस

एसएनपी/एएनएम

Source link