चीन के औद्योगिक इंटरनेट निर्माण के विकास का विशाल स्थान है

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

चीन के औद्योगिक इंटरनेट निर्माण के विकास का विशाल स्थानबीजिंग, 16 जून (आईएएनएस)। 2022 विश्व औद्योगिक इंटरनेट सम्मेलन 15 जून को ऑनलाइन आयोजित किया गया। इस साल की थीम है औद्योगिक इंटरनेट का नवाचार व विकास करें और डिजिटल अर्थव्यवस्था के नये भविष्य का सह-निर्माण करें। उपस्थितों ने कहा कि चीन का औद्योगिक इंटरनेट निर्माण तेज विकास के रास्ते पर चल रहा है और भविष्य के विकास का विशाल स्थान है।

holy-ange-school

वर्तमान सम्मलेन में चीनी राज्य परिषद के विकास अनुसंधान केंद्र के उप निदेशक, लोंग कुओछ्यांग ने कहा कि हाल के वर्षों में, चीन के औद्योगिक इंटरनेट निर्माण ने महत्वपूर्ण प्रगति की है।

ezgif-1-436a9efdef

चीन के औद्योगिक इंटरनेट उद्योग का पैमाना 10 खरब युआन तक पहुंच गया है और औद्योगिक इंटरनेट का व्यापक रूप से राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था के प्रमुख उद्योगों में विस्तार किया जा रहा है। बता दें कि औद्योगिक इंटरनेट का राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था की 45 प्रमुख श्रेणियों में लागू किया गया है। औद्योगिक इंटरनेट ने न केवल एकल उद्यम को अपनी गुणवत्ता सुधारने, लागत कम करने में बढ़ावा दिया, बल्कि औद्योगिक श्रृंखला के कुशल संचालन को भी प्रेरित किया। उधर, औद्योगिक इंटरनेट का व्यापक रूप से अनुसंधान व डिजाइन, उत्पादन व निर्माण, संचालन व प्रबंधन आदि पहलुओं में उपयोग किया गया है। भविष्य में औद्योगिक इंटरनेट विकास का विशाल स्थान आएगा।

चीनी औद्योगिक इंटरनेट अनुसंधान संस्थान के अध्यक्ष लु छुनत्सोंग ने सम्मेलन में कहा कि चीन में औद्योगिक इंटरनेट के प्रमुख तत्वों में से नेटवर्क नींव है, मंच कुंजी है, डेटा तत्व है, सुरक्षा गारंटी है और एकीकरण नेतृत्व है। इन क्षेत्रों में नीति प्रणाली लगातार सुधार हो रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि औद्योगिक पारिस्थितिकी छोटे से बड़े में बदल गई है और मानक प्रणाली भी संपूर्ण हो रहा है। चीन के औद्योगिक इंटरनेट से संबंधित क्षेत्रों में तकनीकी अनुसंधान, मानक विकास और औद्योगीकरण की प्रक्रिया मूल रूप से अंतरराष्ट्रीय प्रक्रियाओं के साथ चल रही है।

(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

एएनएम

Source link

Joinsub_watsapp