Verification: aeee5e56bc920c65
shishu-mandir

संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी ने फिलीस्तीन शरणार्थी के लिए देशों से वित्तीय योगदान बढ़ाने का आग्रह किया

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी ने फिलीस्तीन शरणार्थी के लिए देशोंरामल्लाह, 16 जून (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र राहत एवं कार्य एजेंसी फॉर फिलीस्तीन रिफ्यूजीज इन द नियर ईस्ट (यूएनआरडब्ल्यूए) ने देशों से वित्तीय योगदान बढ़ाने का आग्रह किया, क्योंकि यह 10 करोड़ डॉलर के फंडिंग गैप से ग्रस्त है।

new-modern
gyan-vigyan

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूएनआरडब्ल्यूए के आयुक्त-जनरल फिलिप लेजरिनी ने बेरूत में यूएनआरडब्ल्यूए के सलाहकार आयोग की बैठक के अवसर पर आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम एक बड़े वित्तीय संकट का सामना कर रहे हैं, जिसने फिलिस्तीनी शरणार्थियों के संकट से निपटने की हमारी क्षमता को कम कर दिया है।

लेजरिनी ने उल्लेख किया कि फिलिस्तीनी शरणार्थी एजेंसी के विशाल वित्तीय अंतर के आलोक में एक दर्दनाक अवधि से गुजर रहे हैं। साथ ही बताया कि फिलिस्तीनी शरणार्थी गाजा, वेस्ट बैंक, सीरिया, लेबनान और जॉर्डन में सबसे कमजोर समुदाय हैं।

उन्होंने कहा कि 80 प्रतिशत फिलिस्तीनी परिवार गरीबी रेखा से नीचे रहते हैं और 80 प्रतिशत बच्चे कुपोषण से पीड़ित हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासभा 23 जून को न्यूयॉर्क में यूएनआरडब्ल्यूए के लिए एक प्रतिज्ञा सम्मेलन की मेजबानी करेगी।

वठफहअ की स्थापना 1949 में संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी के रूप में महासभा के एक प्रस्ताव द्वारा वेस्ट बैंक, गाजा पट्टी, लेबनान, सीरिया और जॉर्डन में पंजीकृत लगभग 56 लाख फिलिस्तीन शरणार्थियों को सहायता और सुरक्षा प्रदान करने के लिए की गई थी।

संयुक्त राष्ट्र द्वारा शुरू की गई सबसे पुरानी मानवीय परियोजनाओं में से एक के रूप में, एजेंसी ने विस्थापित फिलिस्तीनियों की मदद करने में दशकों बिताए हैं।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम

Source link