shishu-mandir

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने राहुल की ईडी से पूछताछ में लोकसभा अध्यक्ष से हस्तक्षेप की मांग की

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

नई दिल्ली, 15 जून (आईएएनएस)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर नेशनल हेराल्ड मामले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा राहुल गांधी से लगातार तीन दिनों तक पूछताछ में हस्तक्षेप करने की मांग की।

new-modern
gyan-vigyan

चौधरी ने दावा किया कि राहुल गांधी को ईडी लगातार तीन दिनों से परेशान कर रही है।

saraswati-bal-vidya-niketan

चौधरी ने कहा, कुछ बेबुनियाद आरोपों की जांच के बहाने उनसे प्रतिदिन औसतन 10 से 11 घंटे तक पूछताछ की गई।

कांग्रेस नेता ने कहा कि संसद सदस्य के साथ इस तरह का अमानवीय व्यवहार राजनीतिक हिसाब चुकता करने के लिए एक जघन्य साजिश रचे जाने की बू आती है।

पत्र में कहा गया है, हम सभी आपको अपना संरक्षक मानते हैं और इसलिए हम राहुल गांधी को हो रहे अपमान को रोकने के लिए आपके हस्तक्षेप की मांग करते हैं।

ईडी द्वारा लगातार तीन दिनों तक ग्रिल किए जाने के बाद गुरुवार को एजेंसी द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ नहीं की जाएगी। हालांकि, ईडी के एक सूत्र ने कहा कि एजेंसी शुक्रवार को राहुल गांधी से फिर पूछताछ करेगी।

सूत्र ने कहा, उन्हें एक दिन का आराम दिया गया है।

मंगलवार को उनके बयान दर्ज करने वाली तीन सदस्यीय टीम ने रात 10 बजे तक राहुल गांधी से पूछताछ की, जिसके बाद कांग्रेस नेता रात करीब 11.45 बजे ईडी मुख्यालय से निकले।

सोमवार को रात करीब नौ बजे उनकी पूछताछ खत्म हुई थी। हालांकि, चूंकि वह कथित तौर पर अपने बयानों के कुछ हिस्सों को सही करना चाहते थे, इसलिए उन्हें यहां ईडी मुख्यालय में कुछ और घंटों तक इंतजार करना पड़ा।

राहुल से कथित तौर पर कोलकाता स्थित डोटेक्स मर्चेडाइज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किए गए कुछ लेनदेन के बारे में पूछताछ की गई थी।

सोनिया गांधी, जो इस समय कोविड से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं के कारण सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती हैं, उन्हें भी इसी मामले में 23 जून को तलब किया गया है।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

Source link