shishu-mandir

लोकतंत्र का गला घोंट रही भाजपा : सीएम बघेल

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

लोकतंत्र का गला घोंट रही भाजपा सीएम बघेलनई दिल्ली, 15 जून (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय के समन और राहुल गांधी से पूछताछ के विरोध में बुधवार को यहां पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा लोकतंत्र का गला घोंट रही है।

new-modern
gyan-vigyan

उन्होंने कहा, यह कैसा लोकतंत्र है, जहां कार्यकर्ता अपने पार्टी कार्यालय नहीं जा सकते हैं और नेता अपने कार्यकर्ताओं से नहीं मिल सकते हैं। पूरे देश में मौजूदा स्थिति देखी जा रही है, इस तरह की स्थिति पहले कभी नहीं हुई।

बघेल ने कहा कि पिछले आठ वर्षों में केवल एक व्यक्ति राहुल गांधी केंद्र सरकार की खामियों को उजागर कर रहे हैं। उन्होंने कहा, केवल राहुल गांधी ही हैं जिन्होंने नोटबंदी, जीएसटी और लॉकडाउन समेत केंद्र के हर गलत फैसले और नीतियों का विरोध किया है और देश में महंगाई, बेरोजगारी और सुरक्षा के खिलाफ आवाज उठाई है।

उन्होंने कहा कि भाजपा का राष्ट्रवाद आयातित राष्ट्रवाद है जो इसके खिलाफ आवाज उठाने वालों को कुचलने के सिद्धांत पर काम करता है।

बघेल ने कहा, भाजपा सोचती है कि राहुल गांधी की आवाज को दबाने से कोई उनके खिलाफ नहीं बोल पाएगा। केंद्र सरकार विपक्षी दलों को दबाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। राहुल गांधी को झूठे मामलों में फंसाकर परेशान करने की कोशिश की कीमत बीजेपी को चुकानी पड़ेगी।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा, कांग्रेस ने स्वतंत्रता संग्राम में शामिल अखबार को बचाने के लिए कर्ज देने का कदम उठाया है। भाजपा राहुल गांधी को झूठे धन शोधन मामले में फंसाकर उनकी छवि खराब करने की असफल कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा कांग्रेस नेतृत्व को बदनाम करने की अपनी साजिश में कामयाब नहीं होगी।

नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी को प्रवर्तन निदेशालय के समन के खिलाफ कांग्रेस नेताओं का प्रदर्शन बुधवार को तीसरे दिन में प्रवेश कर गया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं सहित राज्य नेतृत्व ने भी इसका विरोध किया है।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम

Source link