shishu-mandir

कर्नाटक के सिपाही की मौत पर रहस्य बरकार, परिवार ने की जांच की मांग

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

कर्नाटक के सिपाही की मौत पर रहस्य बरकार परिवार नेचिक्कमगलूर (कर्नाटक), 15 जून (आईएएनएस)। कर्नाटक के रहने वाले भारतीय सेना के 36 वर्षीय जवान एम.एन. गणेश की बिहार के किशनगंज में रहस्यमय हालात में हुई मौत की उसके परिवार ने जांच कराने की मांग की है। मृत सैनिक का पार्थिव शरीर बुधवार को केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (केआईएएल) पर लाया गया।

new-modern
gyan-vigyan

सैनिक के पार्थिव शरीर को सीआईएसएफ और सीमा शुल्क अधिकारियों द्वारा सम्मानित किया गया। अंतिम संस्कार के लिए शव को एंबुलेंस से उसके पैतृक गांव भेजा जाएगा।

परिजनों का कहना है कि गणेश नौ जून को ड्यूटी पर जाने के लिए घर से लौट आया था। हालांकि ड्यूटी पर जाने से पहले ही उसकी रहस्यमय तरीके से मौत हो गई।

उसका शव किशनगंज रेलवे स्टेशन से 1.5 किमी दूर एक नवनिर्मित पुल के पास मिला था। गणेश ड्यूटी पर रिपोर्ट करने के लिए ट्रेन से बेंगलुरु से गुवाहाटी जा रहा था।

शव को देख स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी। जब शव को एम्बुलेंस में ले जाया गया, तो कर्मचारियों ने गणेश के पिता नगैया के फोन नंबर वाली चिट प्राप्त की और उन्हें सूचित किया।

गणेश का सामान किशनगंज रेलवे स्टेशन के लगेज रूम में मिला। गणेश अपने साथ 30,000 रुपये नकद ले जा रहा था। परिवार को शक है कि पैसे लेने के लिए बदमाशों ने उसकी हत्या की होगी।

चिकमगलूर जिले के मसीगड्डे गांव के रहने वाले गणेश ने 14 साल तक सशस्त्र बलों में काम किया। वह सकेंड पीयूसी पास करने के बाद सेना में शामिल हुआ था। उसकी शादी 6 साल पहले हुई थी और उसकी 5 साल की एक बेटी आद्या है।

गणेश के भाई का हाल ही में निधन हो गया और वह परिवार का एकमात्र कमाने वाला सदस्य था। वह 24 अप्रैल को अपने पैतृक स्थान आया था और अपने परिवार के साथ एक महीने से अधिक समय तक छुट्टियां बिताई थीं। उसे 12 जून को ड्यूटी पर रिपोर्ट करना था, इसलिए वह 9 जून को गांव से निकला था।

गणेश के पिता नागैया ने कहा कि वे उनके बेटे की मौत की जांच चाहते हैं। मामले में अभी और जानकारी सामने आना बाकी है।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

Source link