shishu-mandir

कर्नाटक में योग दिवस : मैसूर के पूर्व शाही परिवार के सदस्यों को न बुलाने की अफवाह, सांसद ने दी सफाई

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

कर्नाटक में योग दिवस मैसूर के पूर्व शाही परिवारमैसूर, 15 जून (आईएएनएस)। कर्नाटक के मैसूर शहर में 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाने की तैयारियां जोरों पर है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। इस बीच अफवाह फैली कि मैसूर के पूर्व शाही परिवार के सदस्यों के नाम अतिथि सूची से हटा दिए गए हैं।

new-modern
gyan-vigyan

जैसे ही पूर्व राजघराने के सदस्यों को पीएम मोदी के साथ मंच साझा करने की अनुमति नहीं दिए जाने की खबर फैली, उनके समर्थकों ने पूर्व राजघराने का अनादर करने पर अधिकारियों को फटकार लगाई।

जल्द ही, यह मुद्दा एक बड़े विवाद में बदल गया और सत्तारूढ़ भाजपा के बारे में सवाल उठाए गए कि कथित तौर पर पार्टी का इरादा पूर्व शाही परिवार का अपमान करने का है।

मैसूर से भाजपा सांसद कोडागु प्रताप सिम्हा ने बुधवार को लोगों से यह झूठी खबर न फैलाने का अनुरोध किया कि पूर्व शाही परिवार को योग दिवस के मंच पर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

उन्होंने कहा, जनप्रतिनिधियों की सूची तैयार है और वीआईपी मेहमानों की सूची तैयार की जा रही है।

सांसद ने दावा किया, शाही परिवार के लिए हमारे मन में सबसे ज्यादा सम्मान है। जब विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने मैसूर के शाही परिवार के बारे में हल्की-फुल्की बात की, तो मैं आवाज उठाने वाला पहला व्यक्ति था।

उन्होंने पहले मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा था कि योग दिवस के मंच पर किसी के लिए कोई जगह नहीं होगी। इसके बाद एक सोशल मीडिया पोस्ट में यह कहा गया कि भाजपा ने पूर्व शाही परिवार का अपमान किया है।

सांसद ने बुधवार को कहा, मैसुरु रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर मैसूर के तत्कालीन राजा चामराजा वोडियार के नाम पर रखा जा रहा है। मैसूर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे का नाम नलवाड़ी कृष्णराजा वोडियार के नाम पर रखा जाएगा। इस तरह हम मैसूर के शाही परिवार का सम्मान करते हैं। सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए हमें ये बातें न सिखाएं।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

Source link