shishu-mandir

तीसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चहल ने की शानदार गेंदबाजी

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

तीसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चहल ने कीविशाखापत्तनम, 15 जून (आईएएनएस)। आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन कर युजवेंद्र चहल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की पांच मैचों की टी20 श्रृंखला में प्रवेश किया था, जहां वह 7.75 की इकॉनमी दर से 17 मैचों में 27 विकेट लेकर अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

new-modern
gyan-vigyan

लेकिन दिल्ली और कटक में चहल ने 2.1 ओवर में 0/26 और चार ओवर में 1/49 विकेट लिए, दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों (विशेषकर हेनरिक क्लासेन) ने रविवार को उनकी गेंदों पर जमकर धुलाई की थी।

लेकिन, विशाखापत्तनम में चहल ने बेहतरीन गेंदबाजी की, अपनी गति और लेग-ब्रेक का उपयोग करके रॉस्सी वैन डेर डूसन और ड्वेन प्रिटोरियस को पवेलियन भेज दिया। इसके बाद उन्होंने क्लासेन को कैच आउट करा दिया।

तो, चहल के लिए 11 डॉट गेंदों सहित 3/20 लेने और भारत की 48 रनों की जीत में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार हासिल करने के लिए वास्तव में उन्होंने क्या बदलाव किया?

उन्होंने कहा, पिछले मैच में (कटक में), मैं बहुत सारी स्लाइडर्स गेंदबाजी कर रहा था और मैं थोड़ी तेज गेंदबाजी भी कर रहा था। इसलिए जब मैं अच्छी गेंदें फेंक रहा था, तब भी मुझे कोई टर्न नहीं मिल रही थी। यह एक फ्लिपर की तरह चल रहा था।

चहल ने मैच के बाद कहा, मैंने पारस म्हाम्ब्रे, गेंदबाजी कोच सर और कोचों से बात की कि कैसे सुधार किया जा सकता है। इसलिए, मैंने गति को समान रखा और मैंने कुछ मदद पाने के लिए सीम की स्थिति बदल दी और तेज लेग ब्रेक गेंदबाजी की।

शानदार गेंदबाजी की वजह से बीच के ओवरों में नियंत्रण के लिए चहल की अपने स्ट्रेंथ पॉइंट पर वापसी से भारत को वे परिणाम मिले जो वे दिल्ली और कटक में बुरी तरह से चूक गए थे।

उन्होंने कहा, मेरी ताकत गेंद को घुमाने और गति में बदलाव करना है। मैं उससे (कटक में) भटक गया था। इसलिए बल्लेबाजों को हिट करना आसान हो गया था।

भारत को श्रृंखला जीतने के लिए राजकोट और बेंगलुरु में जीत की जरूरत है, उम्मीद है कि चहल गेंद के साथ और अधिक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे, जिससे बाद में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में जगह बनाने में मदद मिलेगी।

–आईएएनएस

आरजे/एएनएम

Source link