shishu-mandir

राहुल से ईडी की पूछताछ पर कांग्रेस ने तेज किया विरोध

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

नई दिल्ली, 15 जून (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा बुधवार को लगातार तीसरे दिन राहुल गांधी को तलब किए जाने पर सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय राजधानी में विभिन्न स्थानों पर अपना विरोध जारी रखा।

new-modern
gyan-vigyan

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के शहर के अब्दुल कलाम रोड स्थित ईडी कार्यालय पहुंचने के तुरंत बाद नारेबाजी और बड़े पैमाने पर प्रदर्शन शुरू हो गया। कांग्रेस मुख्यालय और प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय के आस-पास भारी पुलिस बल तैनात था।

saraswati-bal-vidya-niketan

किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए भारी संख्या में पुलिस कर्मियों के साथ अर्धसैनिक बल और त्वरित कार्रवाई बल की टीमों को कई स्थानों पर तैनात किया गया है।

एहतियात के तौर पर, पुलिस को महिलाओं सहित कई पार्टी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेने के लिए मजबूर होना पड़ा। पुलिस को बैरिकेड्स के सामने बैठे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को उठाकर अपने वाहन के अंदर घुसाते हुए देखा गया।

आवाज दबाने की पुलिस कार्रवाई के खिलाफ आक्रोशित पार्टी कार्यकर्ताओं ने ईडी कार्यालय के बाहर दो टायर भी जलाए

पार्टी नेताओं ने आरोप लगाया कि पुलिस उन्हें सरकार के खिलाफ प्रदर्शन तक नहीं करने दे रही है और लगातार उन्हें परेशान कर रही है। पार्टी नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने दिल्ली पुलिस पर उनके आवास को सील करने और उन्हें अपने ही पार्टी मुख्यालय जाने की अनुमति नहीं देने का आरोप लगाया।

हुड्डा ने कहा, आज सुबह से मेरे दिल्ली आवास को पुलिस ने सील कर दिया है, सैकड़ों समर्थक परिवार के साथ घर पर मौजूद हैं। क्या दिल्ली में शांतिपूर्ण मार्च करना अपराध है?।

वहीं, पुलिस पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को अलग-अलग जगहों से हिरासत में लेती रही। एआईसीसी मीडिया सचिव विनीत पुनिया को 24 अकबर रोड स्थित एआईसीसी कार्यालय के बाहर से हिरासत में लिया गया। जिन नेताओं को हिरासत में लिया गया है उनमें भारतीय युवा कांग्रेस प्रमुख बी. वी. श्रीनिवास और दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अनिल चौधरी शामिल हैं।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम

Source link