shishu-mandir

तीसरा टी20 : भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 180 रनों का दिया लक्ष्य, गायकवाड़ और ईशान ने लगाया शानदार अर्धशतक

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

विशाखापत्तनम, 14 जून (आईएएनएस)। ऋतुराज गायकवाड़ (57) और ईशान किशन (54) के अर्धशतकों की वजह से यहां विशाखापत्तनम के डॉ वाईएस रेड्डी स्टेडियम में मंगलवार को खेले जा रहे पांच मैचों की सीरीज के तीसरे टी20 में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 180 रनों का लक्ष्य दिया। भारतीय टीम ने 20 ओवरों में पांच विकेट गंवाकर 179 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से ड्वेन प्रिटोरियस ने दो विकेट चटकाए। वहीं, केशव महाराज, कगिसो रबाडा और तबरेज शम्सी ने एक-एक विकेट लिया।

new-modern
gyan-vigyan

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे भारत के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन ने धुआंधार शुरुआत की और पावरप्ले में बिना विकेट गंवाए 57 रन जोड़े। इस दौरान, गायकवाड़ ने पांचवें ओवर में तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे की पांच गेंदों में लगातार पांच चौके लगाए।

saraswati-bal-vidya-niketan

इस बीच, गायकवाड़ ने 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं दूसरे छोर पर ईशान भी अच्छे टच में दिखाई दे रहे थे। लेकिन 11वें ओवर में भारत को 97 रन पर पहला झटका तब लगा, जब महाराज की गेंद पर गायकवाड़ पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 35 गेंदों में 57 रन बनाकर आउट हो गए, जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने मैच में वापसी की।

हालांकि ईशान ने भी 31 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। लेकिन शम्सी की गेंद पर अय्यर (14) कैच आउट हो गए, जिससे भारत को 13 ओवरों में 128 रनों पर दूसरा झटका लगा। अगले ओवर में प्रिटोरियस की गेंद पर ईशान (54) भी पवेलिन लौट गए। 16वें ओवर में कप्तान पंत (6) भी प्रिटोरियस के शिकार बन गए, जिससे भारत चार विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाए।

इसके बाद, 19वां ओवर डालने आए रबाडा ने दिनेश कार्तिक (6) को आउट कर 11 रन दिए। वहीं 20वें ओवर में वेन पार्नेल ने 12 रन दिए, जिससे भारत ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 179 रन बनाए। हार्दिक पांड्या (31) और अक्षर पटेल (5) नाबाद रहे। अब दक्षिण अफ्रीका को सीरीज में अजेय बढ़त बनाने के लिए 180 रन बनाने होंगे।

–आईएएनएस

आरजे/एएनएम

Source link