shishu-mandir

मप्र में भाजपा ने घोषित किए 13 महापौर उम्मीदवार

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

भोपाल, 14 जून (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने लंबी जद्दोजहद के बाद 16 नगर निगमों में से 13 के लिए महापौर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। अब सिर्फ तीन नगर निगम के लिए महापौर उम्मीदवारी का फैसला होना बाकी हैं।

new-modern
gyan-vigyan

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए पार्टी के 13 महापौर पद के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया। उन्होंने बताया कि पार्टी ने मुरैना से मीना जाटव, सागर से संगीता तिवारी, रीवा से प्रबोध व्यास, सतना से योगेश ताम्रकार, सिंगरौली से चंद्र प्रताप विश्वकर्मा को महापौर पद का उम्मीदवार बनाया है।

saraswati-bal-vidya-niketan

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने आगे बताया कि जबलपुर से डॉ जितेंद्र जामदार, कटनी से ज्योति दीक्षित, छिंदवाड़ा से अनंत धुर्वे, भोपाल से मालती राय, खंडवा से अमृता यादव, बुरहानपुर से माधुरी पटेल, उज्जैन से मुकेश टटवाल और देवास से गीता अग्रवाल को महापौर पद का उम्मीदवार बनाया गया है।

राज्य में कुल 16 नगर निगम है अब सिर्फ इंदौर, ग्वालियर के अलावा रतलाम नगर निगम के लिए उम्मीदवार के नाम का फैसला होना बाकी रह गया है।

राज्य में 16 नगर निगम के लिए प्रत्यक्ष रूप से होने वाले चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस तैयारियों में जुटे हुए हैं। कांग्रेस 15 नगर निगम के लिए महापौर पद के उम्मीदवारों का पहले ही ऐलान कर चुकी है, वहीं भाजपा में बीते कुछ दिनों से महापौर पद के नामों को लेकर मंथन चल रहा था। कोर कमेटी की बैठक हो चुकी थी और वरिष्ठ नेताओं के बीच बैठकें जारी थी। काफी मंथन के बाद भाजपा के 13 उम्मीदवारों के नामों को तय कर पाई है।

–आईएएनएस

एसएनपी/एएनएम

Source link