shishu-mandir

अमित शाह से मुलाकात के बाद बोले शिवराज सिंह चौहान – अगर कोई गड़बड़ नहीं की है तो डर क्यों रहे हैं राहुल गांधी?

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

नई दिल्ली, 13 जून (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नई दिल्ली में केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद राहुल गांधी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा है कि अगर राहुल गांधी और कांग्रेस ने कोई गड़बड़ नहीं की है, तो उन्हें किस बात का डर है ? चौहान ने कहा कि राहुल गांधी को ईडी के पास जाकर सारा सच बताना चाहिए।

new-modern
gyan-vigyan

गृह मंत्री अमित शाह से नार्थ ब्लॉक स्थित उनके कार्यालय में मुलाकात करने के बाद मीडिया से बात करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कांग्रेस की आदत बन चुकी है कि पहले गड़बड़ करो और फिर जांच एजेंसियों पर दबाव बनाओ। उन्होंने कहा कि जनता इस ढोंग को समझ चुकी है और सबको मालूम है कि भ्रष्टाचार किया गया है। उन्होंने कहा कि यह दबाव बनाने से काम नहीं चलेगा।

saraswati-bal-vidya-niketan

शाह से मुलाकात के बारे में बताते हुए चौहान ने कहा कि उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा नीति आयोग और अन्य विशेषज्ञों के साथ व्यापक विचार-विमर्श के बाद तैयार किए गए नई सहकारिता नीति के ड्राफ्ट को गृह एवं सहकारिता मंत्री को सौंप कर भोपाल आकर इसे जारी करने का आग्रह किया है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के नक्सल प्रभावित जिलों में नक्सलियों की बढ़ रही गतिविधियों के मद्देनजर सीआरपीएफ की और बटालियन की तैनाती के अलावा नक्सलाइट थाने और चौकियों को भी मजबूत करने के लिए गृह मंत्री से सहायता मांगी है।

चौहान ने बताया कि प्रदेश सरकार सहकारिता के माध्यम से लोगों को संगठित करने, उनकी आमदनी बढ़ाने और नए क्षेत्रों तक सहकारिता का लाभ पहुंचाने के लिए प्रयासरत हैं और इसी लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए सरकार ने नई सहकारिता नीति का ड्राफ्ट तैयार किया है। मुलाकात के दौरान उन्होंने शाह से भोपाल आकर सहकारिता सम्मेलन में इस नई नीति को जारी करने का भी आग्रह किया।

गृह मंत्री से मुलाकात के दौरान शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के तीन नक्सल प्रभावित जिलों में नक्सलियों की बढ़ रही गतिविधियों के मद्देनजर सीआरपीएफ की और बटालियन की तैनाती की मांग करते हुए नक्सलियों से निपटने के लिए बनाए गए नक्सलाइट थानों और चौकियों को मजबूत बनाने के लिए भी सहायता मांगी है।

सूत्रों की माने तो दोनों नेताओं की मुलाकात के दौरान मध्य प्रदेश में मेयर पद के लिए उम्मीदवारों के नाम पर भी विस्तार से चर्चा हुई है और यह बताया जा रहा है कि पार्टी की तरफ से अब जल्द ही मेयर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जा सकता है।

–आईएएनएस

एसटीपी/एएनएम

Source link