shishu-mandir

चीनी केंद्रीय सैन्य आयोग के उपाध्यक्ष ने पाकिस्तान के सेना प्रमुख से मुलाकात की

Newsdesk Uttranews
1 Min Read
Screenshot-5

चीनी केंद्रीय सैन्य आयोग के उपाध्यक्ष ने पाकिस्तान के सेनाबीजिंग, 13 जून (आईएएनएस)। चीनी केंद्रीय सैन्य आयोग के उपाध्यक्ष च्यांग योश्या ने 12 जून को पूर्वी चीन के शानतोंग प्रांत के छिंगताओ शहर में पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से मुलाकात की।

new-modern
gyan-vigyan

च्यांग योश्या ने कहा कि बड़े परिवर्तन और कोविड-19 महामारी के समक्ष चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने वैश्विक विकास प्रस्ताव और वैश्विक सुरक्षा प्रस्ताव पेश किया, जिसने अधिक न्यायपूर्ण, समुचित विश्व शासन व्यवस्था बढ़ाने के लिए चीनी योजना दी है। हर मौसम में रणनीतिक सहयोगी के नाते चीन और पाकिस्तान घनिष्ठ समन्वय बनाए रखते हैं और एक दूसरे का ²ढ़ समर्थन करते हैं। चीन पाकिस्तान के साथ संवाद, सहयोग और व्यावहारिक आदान-प्रदान को मजबूत करने और दोनों देशों की सेनाओं के संबंधों को और अधिक गहरा करने को तैयार है।

वहीं, कमर जावेद बाजवा ने कहा कि पाकिस्तान चीनी सेना के साथ संवाद मजबूत कर पारस्परिक लाभ वाला सहयोग करना, आतंकवादी शक्ति पर प्रहार करना और विभिन्न सुरक्षा चुनौतियों की क्षमता उन्नत करना चाहता है, ताकि दोनों देशों के समान हितों की सुरक्षा और क्षेत्रीय शांति के लिए शक्ति प्रदान की जाए।

(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

–आईएएनएस

एएनएम

Source link