बांग्लादेश में न्यूक्लियर प्लांट में रूसी कर्मचारी की मौत

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

5759d805e8286721fdd30fe9fba31713ढाका, 13 जून (आईएएनएस)। बांग्लादेश के रूपपुर परमाणु ऊर्जा संयंत्र (आरएनपीपी) में काम करने वाले एक रूसी नागरिक की मौत हो गई है। एक अधिकारी ने सोमवार को कहा कि परियोजना से जुड़े कुल आठ विदेशी कर्मचारियों की पिछले छह महीनों में मौत हो चुकी है।

holy-ange-school

33 वर्षीय इवानोव एंटोन परियोजना के लिए एक रूसी ठेकेदार रोजम कंपनी के कर्मचारी के रूप में काम करता था।

ezgif-1-436a9efdef

ईश्वर्दी थाने के प्रभारी अधिकारी (ओसी) अरबिंदा सरकार ने सोमवार सुबह आईएएनएस को बताया, वह ग्रीन सिटी रिहायशी इलाके में बिल्डिंग नंबर 2 की 12वीं मंजिल पर कमरा नंबर 126 में रहता था, जो पबना उपजा के साहापुर में नटुन हाट में विदेशियों के लिए एक आवास परियोजना है।

रविवार रात ग्रीन सिटी के पास एक रेस्तरां से खाना खरीदने के बाद अपने कमरे में वापस जाते समय इवानोव लिफ्ट के सामने बेहोश हो गया।

बाद में आरएनपीपी परियोजना के चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया और उसका शव पुलिस को सौंप दिया।

पुलिस अधिकारी ने कहा, इवानोव की मौत हार्ट अटैक से हुई होगी।

26 मार्च से आरएनपीपी साइट पर छह रूसी, एक बेलारूसी और एक कजाक नागरिक की मौत हो गई है।

15 अप्रैल को निर्माणाधीन परियोजना के ठेकेदार फर्म रुइनवाल्ड के 52 वर्षीय बेलारूसी इवानू मैक्सिम ग्रीन सिटी आवासीय क्षेत्र में मृत पाए गए थे।

26 मार्च को कजाकिस्तान के राष्ट्रीय व्लादिमीर सोवियत की ईश्वर्दी रूपपुर आवासीय परियोजना ग्रीन सिटी में एक घर में हत्या कर दी गई थी।

रूसी कंपनी रोसेम में कार्यरत तीन बेलारूसी नागरिकों को सोवियत की हत्या में शामिल होने के आरोप में हिरासत में लिया गया था।

दो दिन बाद पबना की एक अदालत ने उन्हें जेल भेज दिया।

–आईएएनएस

एसकेके/एसजीके

Source link

Joinsub_watsapp