shishu-mandir

भाजपा ने कार्बी आंगलोंग स्वायत्त परिषद की सभी 26 सीटों पर जीत दर्ज की

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

गुवाहाटी, 13 जून (आईएएनएस)। असम की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को कार्बी आंगलोंग स्वायत्त परिषद (केएएसी) के चुनावों में जीत हासिल की, आदिवासी निकाय की सभी 26 सीटों पर जीत हासिल की। इसके लिए 8 जून को मतदान हुआ था।

new-modern
gyan-vigyan

राज्य चुनाव आयोग के अनुसार, सभी 26 सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों ने जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस अधिकांश सीटों पर उपविजेता रही।

saraswati-bal-vidya-niketan

सभी 26 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली भाजपा को 2,25,999 वोट मिले, जबकि 24 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस को 60,760 वोट मिले और 10 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली आम आदमी पार्टी (आप) को 15,513 वोट मिले।

कुल मिलाकर 154 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा, जिसमें 7,03,298 मतदाताओं में से 77.96 प्रतिशत मतदान हुआ और हिंसा की कुछ छिटपुट घटनाएं देखी गईं।

कार्बी आंगलोंग और पश्चिम कार्बी आंगलोंग के दो जिलों और दीफू, बोकाजन, हावड़ाघाट और हमरेन के चार उप-मंडलों में फैले केएएसी में 30 सदस्य होते हैं, जिनमें से 4 सदस्य मनोनीत होते हैं।

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट किया : हम लगातार दूसरी बार केएएसी चुनावों में भाजपा को ऐतिहासिक जनादेश देने के लिए कार्बी आंगलोंग के लोगों के सामने झुकते हैं। शहरी निकाय और जीएमसी चुनावों में जीत के बाद यह बड़ी जीत जनता के विश्वास की सच्ची पुष्टि है। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का सबका साथ सबका विश्वास के विजन की जीत है।

–आईएएनएस

एसजीके

Source link