shishu-mandir

आंध्र प्रदेश : पबजी में हारने और दोस्तों के मजाक उड़ाने पर लड़के ने कर ली खुदकुशी

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

आंध्र प्रदेश पबजी में हारने और दोस्तों के मजाकविजयवाड़ा, 12 जून (आईएएनएस)। ऑनलाइन गेम पबजी में हार के बाद उसके दोस्तों द्वारा उसका मजाक उड़ाने के बाद एक किशोर ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली।

new-modern
gyan-vigyan

घटना रविवार को आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले के मछलीपट्टनम शहर की है।

ऑनलाइन गेम हारने पर उसके दोस्तों द्वारा उसका मजाक उड़ाए जाने के बाद 16 वर्षीय ने कथित तौर पर अपमानित महसूस किया। वह घर आया और कथित तौर पर पंखे में फंदा डालकर लटक गया।

लड़का कांग्रेस पार्टी के स्थानीय नेता शांतिराज का बेटा है और उसे पबजी खेलने की लत थी। रविवार को उसने अपने दोस्तों के साथ गेम खेला। जब वह गेम हार गया तो उसके दोस्तों ने उसका मजाक उड़ाया। इस पर वह खुद को अपमानित महसूस कर रहा था और उसने यह कदम उठा लिया।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए स्थानांतरित कर जांच में लिया है।

लड़के के परिवार को सांत्वना देने वाली जिला कांग्रेस अध्यक्ष तांतिया कुमारी ने बाद में मांग की कि राज्य और केंद्र सरकार को पबजी जैसे खेलों पर प्रतिबंध लगाना चाहिए, क्योंकि यह जीवन का दावा कर रहा है।

2019 में देश में पबजी पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, लेकिन हाल ही में इसने एक अलग नाम के साथ वापसी की।

पिछले हफ्ते, लखनऊ में 16 वर्षीय एक लड़के ने कथित तौर पर अपने पिता की लाइसेंसी पिस्तौल का उपयोग करके अपनी मां को गोली मार दी, जो सेना में है, क्योंकि उसकी मां ने उसे पबजी जैसे ऑनलाइन गेम खेलने से रोक दिया था।

यूपी पुलिस के अनुसार, लड़के ने गंध को छिपाने के लिए रूम फ्रेशनर का इस्तेमाल करके तीन दिनों तक अपने शरीर को अपने घर के अंदर छिपा रखा था। पुलिस ने कहा कि उसने अपनी 10 वर्षीय बहन को भी धमकी दी कि अगर उसने हत्या के बारे में किसी को बताया तो वह उसे मार डालेगा।

अप्रैल में, बेंगलुरु के एक 12 वर्षीय लड़के ने कथित तौर पर रेलवे पुलिस हेल्पलाइन को बम की धमकी दी और येलहंका रेलवे स्टेशन पर बम रखने का दावा किया। बाद में अधिकारियों ने इसे फर्जी करार दिया। लड़के का मकसद अपने सहपाठी को स्टेशन पर काचीगुडा एक्सप्रेस में चढ़ने से रोकना था।

–आईएएनएस

एचके/एसजीके

Source link