छत्तीसगढ़ में बोरवेल में गिरे बच्चों कर बचाने में जुटी रोबोट टीम

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

545dac422132f70eb88962746aebf243 0Robotजांजगीर/रायपुर, 12 जून (आईएएनएस)। छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में शुक्रवार की दोपहर को घर के पीछे खेलते वक्त बोरवेल में गिरे 10 वर्षीय बालक राहुल को बचाने में गुजरात से बुलाई गई रोबोट टीम की मदद ली जा रही है।

holy-ange-school

ज्ञात हो कि जांजगीर-चांपा जिले के मालखरौदा ब्लाक के ग्राम पिहरीद निवासी लालाराम साहू का 10 वर्षीय पुत्र राहुल साहू शुक्रवार को दोपहर लगभग चार बजे घर की बाड़ी में खेल रहा था। इसी दौरान वह हाल ही में खोदे गए बोर के पास पहुंचा और उसमें गिर गया था।

ezgif-1-436a9efdef

आधिकारिक जानकारी में बताया गया है कि राहुल को सुरक्षित निकालने के लिए गुजरात से पहुंची रोबोट टीम की भी मदद ली जा रही है। रोबोट को बोरवेल के गड्ढे में भेजा जा रहा है। राहुल की हर हरकत पर सीसीटीवी कैमरे की मदद ली जा रही है। वहीं सुखद तस्वीरें सामने आ रही है, जिसमें राहुल हरकत करते दिख रहा है।

ज्ञात हेा कि बच्चे के बोरवेल के गड्ढे में गिरने की सूचना के बाद से प्रशासन द्वारा सक्रियता के साथ रेस्क्यू किया जा रहा है। बोरवेल के समानांतर गडढा खोदा जा चुका है, लगभग 60 फिट गढ्ढे से ऊपर चढ़ने के लिए रैंप जैसा बनाया जा रहा है,ताकि बोरवेल से बाहर निकालने और बोरवेल तक ड्रिलिंग करने टीम पहुच सके।

बोरवेल तक सुरंग तैयार करने के लिए तकनीकी विषेषज्ञों की सलाह ली जा रही है। गढ्ढे में ऑक्सीजन और खोने का सामान भी बच्चे तक भेजा जा रहा है। वहीं सीसीटीवी से उस पर नजर रखी जा रही है।

बच्चे केा सुरक्षित निकालने के लिए जहां एक तरह राहत और बचाव कार्य जारी है, वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए है।

बच्चे को बचाने के लिए शुक्रवार की शाम से शुरू हुआ राहत और बचाव अभियान रविवार केा अभी भी जारी है। इस दौरान सुखद तस्वीरें भी सामने आई है, जब राहुल हरकत कर रहा है और पेय पदार्थ पीते भी नजर आया।

–आईएएनएस

एसएनपी/आरएचए

Source link

Joinsub_watsapp