shishu-mandir

छत्तीसगढ़ में बोरवेल के गड्ढे में गिरे राहुल को बचाने की जंग जारी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

जांजगीर/रायपुर, 12 जून (आईएएनएस)। छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में शुक्रवार की दोपहर को घर के पीछे खेलते वक्त बोरवेल में गिरे 10 वर्षीय बालक राहुल को बचाने की 40 घंटे से जंग जारी है। कई स्थानों से पहुंचे दल के राहत और बचाव के काम में लगे हुए है, राहुल अब भी सुरक्षित है और उसके पेय पदार्थ पीने की सामने आई तस्वीरें सुखद है।

new-modern
gyan-vigyan

ज्ञात हो कि जांजगीर-चांपा जिले के मालखरौदा ब्लाक के ग्राम पिहरीद निवासी लालाराम साहू का 10 वर्षीय पुत्र राहुल साहू शुक्रवार को दोपहर लगभग चार बजे घर की बाड़ी में खेल रहा था। इसी दौरान वह हाल ही में खोदे गए बोर के पास पहुंचा और उसमें गिर गया।

saraswati-bal-vidya-niketan

बच्चे के बोरवेल के गड्ढे में गिरने की सूचना के बाद से प्रशासन द्वारा सक्रियता के साथ रेस्क्यू किया जा रहा है। बोरवेल के समानांतर गडढा खोदा जा चुका है, लगभग 60 फिट गढ्ढे से ऊपर चढ़ने के लिए रैंप जैसा बनाया जा रहा है।

ताकि बोरवेल से बाहर निकालने और बोरवेल तक ड्रिलिंग करने टीम पहुच सके।

बोरवेल तक सुरंग तैयार करने के लिए तकनीकी विशेषज्ञों की सलाह ली जा रही है। गढ्ढे में ऑक्सीजन और खाने का सामान भी भेजा जा रहा है। वहीं सीसीटीवी से उस पर नजर रखी जा रही है।

बच्चे को सुरक्षित निकालने के लिए जहां एक तरह राहत और बचाव कार्य जारी है, वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए है।

बच्चे को बचाने के लिए शुक्रवार की शाम से शुरू हुआ राहत और बचाव अभियान रविवार को भी जारी है। इस दौरान सुखद तस्वीरें भी सामने आई है, जब राहुल हरकत कर रहा है और पेय पदार्थ पीते भी नजर आया। वहीं रोबोट दल को भी गुजरात से बुलाया गया है।

–आईएएनएस

एसएनपी/आरएचए

Source link