shishu-mandir

मणिपुर में 2024 से पहले तैयार होगा अत्याधुनिक खेलों का बुनियादी ढांचा : निसिथ प्रमाणिक

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

नई दिल्ली, 11 जून (आईएएनएस)। युवा मामले और खेल राज्य मंत्री निशिथ प्रमाणिक ने शनिवार को भारतीय राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र (एनसीओई) इंफाल के खेल प्राधिकरण का दौरा किया और मणिपुर की समृद्ध खेल संस्कृति की प्रशंसा की।

new-modern
gyan-vigyan

प्रमाणिक ने कहा, मणिपुर एनसीओई से हमें बहुत सारे एथलीट मिले हैं जिन्होंने भारत की प्रगति के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया है। मणिपुर के एथलीट जैसे मैरी कॉम, मीराबाई चानू और कई अन्य ने भारत के लिए कई पदक जीते हैं। पदक में सोना, चांदी और कांस्य शामिल हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

मंत्री ने यह भी वादा किया कि खेल के विकास के मामले में मणिपुर राज्य के लिए कई नई पहल की योजना बनाई जा रही है। हम मणिपुर को सभी आवश्यक खेल बुनियादी ढांचे और सुविधाओं से लैस करने के बारे में बात कर रहे हैं और चर्चा कर रहे हैं। मणिपुर उन राज्यों में से एक है जहां अत्याधुनिक खेल बुनियादी ढांचे का निर्माण 2024 से पहले कर लेंगे।

उन्होंने आगे बताया, हम ग्रामीण क्षेत्रों के एथलीटों के लिए यहां भी सभी सुविधाओं तक पहुंच के लिए एक समाधान लाने की कोशिश करेंगे। चूंकि, पूर्वोत्तर राज्यों में बारिश एक बड़ा मुद्दा है, हम उस मुद्दे को हल करने के लिए कुछ लेकर आएंगे। प्रधानमंत्री द्वारा भारत को एक खेल राष्ट्र बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

प्रमाणिक ने साई नॉर्थ ईस्ट रीजनल सेंटर (एनईआरसी) इंफाल परिसर का दौरा किया। साथ ही खेल विज्ञान केंद्र, फुटबॉल टर्फ ग्राउंड के साथ-साथ हॉकी और एथलेटिक क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने कैंपर्स, कोचिंग और वैज्ञानिक कर्मचारियों के साथ बातचीत की, इसके अलावा मणिपुर राज्य के कई पूर्व एथलीटों और राष्ट्रीय खेल पुरस्कार विजेताओं से भी मुलाकात की।

–आईएएनएस

एचएमए/एएनएम

Source link