shishu-mandir

मूल फिल्म के साथ न्याय करना सबसे कठिन है: विशाल फुरिया

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

मुंबई, 11 जून (आईएएनएस)। फोरेंसिक के रूप में, इसी नाम की एक मलयालम फिल्म का रीमेक 24 जून को रिलीज होने के लिए तैयार है। तो ऐसे में आईएएनएस के साथ बातचीत में, निर्देशक विशाल फुरिया बताते हैं कि रीमेक दर्शकों के समूह का विस्तार करने में क्यों मदद करता है।

new-modern
gyan-vigyan

विशाल ने आईएएनएस को बताया, मुझे लगता है कि दर्शक अभी भी अपनी सहज भाषा में फिल्म या वेब सीरीज देखना पसंद करते हैं, इसलिए किसी भी मनोरंजन सामग्री की खपत ज्यादातर काम करती है।

saraswati-bal-vidya-niketan

इस तरह हर क्षेत्र में फिल्में काम करती हैं, यह सापेक्षता को फिर से स्थापित करती है। उन्होंने कहा कि, किसी भी रीमेक की सबसे बड़ी चुनौती मूल सामग्री के साथ न्याय करते हुए उसमें एक स्थानीय स्पर्श जोड़ना होता है।

उनका कहना है, उदाहरण के लिए मलयालम में रिलीज हुई फोरेंसिक, मुझे यकीन है कि बहुत से लोगों ने इसे देखा है। लेकिन लोगों का एक वर्ग भी है जिन्होंने इसे नहीं देखा है।

अब, राधिका की एक प्रशंसक है आप्टे और विक्रांत मैसी, जब हिंदी सिनेप्रेमी देखते हैं कि उनके पसंदीदा सितारे फोरेंसिक लेकर आ रहे हैं जो पहले से ही एक प्रसिद्ध फिल्म है, तो वे स्वाभाविक रूप से फिल्म की ओर आकर्षित होंगे।

विशाल ने बताया, मेरी दूसरी फिल्म छोरी के साथ भी ऐसा ही हुआ, जो एक मराठी फिल्म की रीमेक थी। इसलिए एक फिल्म का एक भाषा से दूसरी भाषा में रीमेक बनाना अभी भी प्रासंगिक है। इससे फिल्म को अधिक दर्शकों तक ले जाने में मदद मिलती है।

हाल के दिनों में, तेलुगु फिल्म अर्जुन रेड्डी की रीमेक शाहिद कपूर अभिनीत कबीर सिंह जैसी फिल्मों के उदाहरण हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की। हालांकि, शाहिद की नवीनतम जर्सी, जो इसी नाम की एक तेलुगु फिल्म की एक और रीमेक थी, लेकिन उसने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।

एक सफल फिल्म के रीमेक संस्करण में उसी जादू को फिर से बनाने के बारे में उनकी राय पूछे जाने पर, विशाल ने कहा, जब तक उन्हें कथा में एक नई परत जोड़ने की क्षमता नहीं दिखती, तब तक वह इस परियोजना को नहीं लेते हैं।

देखो, ऐसी फिल्में हैं, जो कई डब संस्करणों में भी रिलीज होती हैं, जिन्हें दर्शक देखना पसंद करते हैं। लेकिन एक फिल्म निर्माता के रूप में, अगर मैं एक कहानी में क्षमता नहीं देख सकता हूं जिसे मैं एक अलग क्षेत्र में स्थापित कर सकता हूं और बेहतर के लिए लक्षित दर्शकों तक पहुंच सकता हूं। मैं फिल्म या सीरीज नहीं बनाऊंगा। मैं ऐसा रीमेक नहीं करूंगा जो सिर्फ मूल की एक प्रति हो।

भले ही छोरी लपछापी की रीमेक थी, भले ही क्रिमिनल जस्टिस इसी नाम की एक ब्रिटिश वेब सीरीज की रीमेक थी मैंने संस्करण का भारतीयकरण किया। मेरा उद्देश्य दर्शकों को प्रभावित करना है नए दर्शकों की ओर विस्तार करते हुए मूल।

फोरेंसिक, जिसमें प्राची देसाई, रोहित रॉय, सुब्रत दत्ता, विंदू दारा सिंह नजर आएंगे, यह 24 जून को जी5 पर रिलीज होगी।

–आईएएनएस

पीटी/एएनएम

Source link