shishu-mandir

डच सरकार के नियमों को पूरा करने के लिए एप्पल ने ऐप स्टोर मानदंड को फिर से किया अपडेट

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

770ebd1786220640f4c0d35163f63691सैन फ्रांसिस्को, 11 जून (आईएएनएस)। डच सरकार की शिकायतों के बाद, जिसमें कहा गया है कि ऐप स्टोर पर डेटिंग ऐप्स को वैकल्पिक भुगतान विधियों का उपयोग करने की कंपनी की कार्रवाई अपर्याप्त है, टेक दिग्गज एप्पल ने एक बार फिर अपने ऐप स्टोर दिशानिर्देशों को अपडेट किया है।

new-modern
gyan-vigyan

एप्पल ने कहा है कि नीदरलैंड अथॉरिटी फॉर कंज्यूमर एंड मार्केट्स (एसीएम) के साथ बेहतर बातचीत के बाद, कंपनी नीदरलैंड में ऐप स्टोर पर डेटिंग ऐप्स के बारे में नियामक के आदेश का पालन करने के लिए एप्पल की योजना में अतिरिक्त समायोजन (एडिशनल एडजस्टमेंट) पेश कर रही है।

saraswati-bal-vidya-niketan

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, नीदरलैंड में डेटिंग ऐप्स के डेवलपर्स स्टोरकिट एक्सटर्नल पर्चेज एंटाइटेलमेंट, स्टोरकिट एक्सटर्नल पर्चेज लिंक एंटाइटेलमेंट या दोनों एंटाइटेलमेंट का उपयोग कर सकते हैं।

बयान के अनुसार, एसीएम की इच्छा के अनुसार, हमने पिछले मार्च में घोषित उपयोगकर्ता इंटरफेस आवश्यकताओं में समायोजन किया है, जो डेवलपर्स के लिए एक या फिर दोनों का उपयोग करना चुनते हैं।

टेक दिग्गज ने उल्लेख किया कि उसने उन डेवलपर्स के लिए भुगतान प्रसंस्करण प्रदाता (पेमेंट प्रोसेसिंग प्रोवाइडर) मानदंड को भी समायोजित किया है, जो किसी भी एंटाइटेलमेंट का उपयोग करना चाहते हैं।

कंपनी ने कहा, 3 प्रतिशत कमीशन छूट इन-ऐप खरीदारी पर भी लागू होती है जो कम कमीशन दर के लिए क्वालीफाई कर सकती हैं (उदाहरण के लिए, ऐप स्टोर स्मॉल बिजनेस प्रोग्राम में नामांकन या सदस्यता सेवाएं एक साल की सशुल्क सेवा के बाद, दोनों पहले से ही 15 प्रतिशत कमीशन के लिए योग्य हैं)।

बयान में आगे कहा गया है, एक अनुस्मारक (रिमाइंडर) के रूप में, डेटिंग ऐप्स के डेवलपर्स जो एप्पल की इन-ऐप खरीद प्रणाली का उपयोग जारी रखना चाहते हैं, जो हमें लगता है कि डिजिटल सामान और सेवाओं को खरीदने के लिए उपयोगकर्ताओं के लिए सबसे सुरक्षित और सबसे सुरक्षित तरीका है, ऐसा कर सकते हैं और आगे के एक्शन की आवश्यकता नहीं है।

कंपनी ने कहा कि उसे नहीं लगता कि इनमें से कुछ बदलाव हमारे यूजर्स की निजता या डेटा सुरक्षा के सर्वोत्तम हित में हैं।

कंपनी ने कहा, चूंकि एप्पल नियामकों के साथ रचनात्मक जुड़ाव के लिए प्रतिबद्ध है, हम एसीएम के अनुरोध पर अतिरिक्त बदलाव कर रहे हैं। जैसा कि हमने पहले कहा है, हम एसीएम के मूल आदेश से असहमत हैं और इसे लेकर अपील कर रहे हैं।

पिछले महीने, एक रिपोर्ट में कहा गया था कि वॉचडॉग (निगरानी करने वाला निकाय) ने एप्पल के प्रस्तावित ऐप स्टोर में बदलाव को खारिज कर दिया था, ताकि डेटिंग ऐप डेवलपर्स को तीसरे पक्ष के भुगतान (थर्ड पार्टी पेमेंट) सिस्टम का उपयोग करने की अनुमति मिल सके।

डच नियामक पहले ही एप्पल कंपनी पर लाखों का जुर्माना लगा चुका है और तकनीकी दिग्गज को और दंड का सामना करना पड़ सकता है।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम

Source link