62 साल के हुए नंदमुरी बालकृष्ण

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

ce2d7ff861359f3a53d0f4e16de4bd81हैदराबाद, 10 जून (आईएएनएस)। भले ही वह शुक्रवार को 62 साल के हो गए हों, लेकिन तेलुगू अभिनेता-राजनेता नंदमुरी बालकृष्ण रील के साथ-साथ वास्तविक जीवन में भी लगातार दहाड़ते रहे हैं।

holy-ange-school

उनकी आखिरी फिल्म अखंड सुपरहिट थी, उनकी नवीनतम फिल्म परियोजना पर काम चल रहा है, जिसका शीर्षक अस्थायी रूप से एनबीके 107 है, जो तेजी से आगे बढ़ रहा है। शुक्रवार को उनके जन्मदिन पर निर्देशक अनिल रविपुडी के साथ उनकी 108वीं फिल्म की घोषणा की गई।

ezgif-1-436a9efdef

अपने अनगिनत प्रशंसकों द्वारा बलय्या कहे जाने वाले, बालकृष्ण ने अपने पिता, अभिनेता और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, दिवंगत एन.टी. रामा राव। बालकृष्ण ने चार दशकों से अधिक के करियर में तेलुगु फिल्म जगत में सफलतापूर्वक अपना खुद का क्षेत्र बनाया है।

इस प्रक्रिया में, उन्होंने तेलुगु फिल्मों और दर्शकों पर एनटीआर कबीले की पकड़ बनाए रखी है।

10 जून 1960 को चेन्नई में जन्मे बालकृष्ण नंदमुरी तारक रामा राव और बसव तारकम के छठे पुत्र हैं। जब वे बमुश्किल 14 साल के थे, तब बालकृष्ण ने 1974 में ततम्मा कला से बाल कलाकार के रूप में अपनी शुरूआत की, जिसे उनके पिता ने निर्देशित किया था।

दस साल बाद, बालकृष्ण ने सहसमे जीवथम में एक बड़े अभिनेता के रूप में शुरूआत की। इसके बाद, उन्होंने कई तरह की फिल्मों में अभिनय किया, जिनमें मंगमगारी मानवाडु जैसी पारिवारिक मनोरंजन से लेकर तेलुगु विज्ञान-फिल्म आदित्य 369 और हिट फंतासी फिल्म भैरवद्वीपम शामिल हैं।

उनकी 100वीं फिल्म ऐतिहासिक राजा पर आधारित गौतमपुत्र शातकर्णी थी।

यात्रा के दौरान, उन्होंने सिनेमाई उत्कृष्टता के लिए आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा स्थापित तीन नंदी पुरस्कार जीते हैं।

हालांकि, बालकृष्ण ने बहुत पहले ही एक मर्दाना छवि हासिल कर ली थी, लेकिन समरसिम्हा रेड्डी में गुटबाजी से लड़ने वाले एक व्यक्ति के उनके चित्रण ने उन्हें रात भर पर्दे पर एक गर्जन वाले बाघ में बदल दिया।

फिल्मों के अलावा, बालकृष्ण एक सक्रिय राजनीतिज्ञ हैं। वह आंध्र प्रदेश विधानसभा में हिंदूपुर से तेलुगु देशम पार्टी का प्रतिनिधित्व करते हैं। उनकी एक बहन भुवनेश्वरी की शादी आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से हुई है। एक अन्य बहन दग्गुबाती पुरंदरेश्वरी पूर्व केंद्रीय मंत्री हैं और वर्तमान में भाजपा की वरिष्ठ नेता हैं।

फिल्मों से परे, हाल के दिनों में, बालकृष्ण ने अहा पर अपना बेहद लोकप्रिय टॉक शो एनबीके भी होस्ट किया।

–आईएएनएस

पीजेएस/एएनएम

Source link

Joinsub_watsapp