shishu-mandir

हमने अपनी गलतियों पर काम किया, टीम बेल्जियम से भिड़ने के लिए तैयार है : सविता

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

ब्रुसेल्स, 9 जून (आईएएनएस)। एफआईएच महिला हॉकी प्रो लीग में तीसरे स्थान पर काबिज भारतीय टीम इस सप्ताह के अंत में एंटवर्प के स्पोर्टसेंट्रम विल्रिजक्स प्लेन स्टेडियम में वल्र्ड नंबर 7 बेल्जियम से भिड़ेगी।

new-modern
gyan-vigyan

भारतीय टीम के वर्तमान में 8 मैचों में 22 अंक हैं और 11 और 12 जून को दो मैचों में बेल्जियम से भिड़ेगी। एफआईएच प्रो लीग में ये दो मैच और उसके बाद के खेल भी स्पेन और नीदरलैंड में होने वाले आगामी विश्व कप के लिए महत्वपूर्ण तैयारी होगी।

saraswati-bal-vidya-niketan

भारत, जिन्होंने हाल ही में अच्छा प्रदर्शन किया है और विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर आ गया है, वर्तमान में अर्जेंटीना और नीदरलैंड के बाद प्रो लीग 2021/22 में तीसरे स्थान पर है। दूसरी ओर, बेल्जियम इस समय 8 मैचों में 12 अंकों के साथ तालिका में सातवें स्थान पर है।

गोलकीपर सविता आगामी मैचों के लिए कप्तान के रूप में भारतीय महिला हॉकी टीम की अगुवाई कर रही हैं। उन्होंने बताया कि टीम ने डबल-हेडर से पहले विपक्ष के लिए कैसे तैयारी की है।

हॉकी इंडिया ने एक विज्ञप्ति में कहा था, हम बेल्जियम में खेलने के लिए तैयार हैं। हमारे दस्ते में कई अनुभवी खिलाड़ी हैं जो जानते हैं कि विदेशी धरती पर जीतने के लिए क्या करना पड़ता है। हम हाल के महीनों में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और हमें विश्वास है कि हमारे पास जीतने के लिए क्या है।

हमने अपने पिछले दो मैचों में नीदरलैंड के खिलाफ की गई गलतियों पर काम किया है और हमें विश्वास है कि हम आगामी मैचों में वो गलतियां नहीं दोहराएंगे। हमने उन क्षेत्रों के बारे में बात की है जहां हमें सुधार करने की जरूरत है और उन क्षेत्रों में कड़ी मेहनत की है और हमें विश्वास है कि हम यहां सफल होंगे।

भारतीय महिला हॉकी टीम अप्रैल में अपने पिछले एफआईएच महिला हॉकी प्रो लीग 2021/22 मुकाबलों में नीदरलैंड के खिलाफ जीत और हार के बाद प्रतियोगिता में प्रवेश करेगी।

डिफेंडर दीप ग्रेस एक्का को उप-कप्तान के रूप में नामित किया गया है। उन्होंने कहा कि टीम प्रत्येक मैच के साथ सुधार कर रही है और उनका लक्ष्य बेल्जियम के खिलाफ जीत हासिल करना होगा।

–आईएएनएस

एचएमए/एएनएम

Source link