असम के सीएम दो नए मंत्रियों को कैबिनेट में करेंगे शामिल

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

1cb2405b7e7038f90f364c562d711903गुवाहाटी, 8 जून (आईएएनएस)। असम में गुरुवार को हिमंत बिस्वा सरमा के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में दो और मंत्रियों को शामिल किया जाएगा।

holy-ange-school

नलबाड़ी विधायक जयंत मल्ला बरुआ और हाफलोंग से भाजपा विधायक नंदिता गरलोसा गुरुवार दोपहर यहां शंकरदेव कलाक्षेत्र में एक समारोह में शपथ लेंगे।

ezgif-1-436a9efdef

पिछले साल मई में हिमंत बिस्वा सरमा के सत्ता संभालने के बाद यह पहला कैबिनेट विस्तार होगा।

इससे पहले बुधवार को हिमंत बिस्वा सरमा ने मीडिया से कहा कि उनके मंत्रिमंडल में दो पद भरे जाएंगे। हालांकि, उन्होंने तब उनकी पहचान का खुलासा नहीं किया था।

जयंत मल्ला बरुआ असम में दो बार विधायक रह चुके हैं। 2011 में, उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर जीत हासिल की, लेकिन हिमंत बिस्वा सरमा के साथ भाजपा में चले गए। लेकिन, वह 2016 के विधानसभा चुनाव में पार्टी का नामांकन प्राप्त करने में विफल रहे।

पिछले साल, उन्होंने अपनी पिछली नलबाड़ी विधानसभा सीट से फिर से जीत हासिल की। वह लंबे समय से सरमा के करीबी सहयोगी रहे हैं और उन्होंने उनके राजनीतिक सचिव के रूप में भी काम किया है।

गरलोसा को दीमा हसाओ जिले के हाफलोंग निर्वाचन क्षेत्र से असम विधान सभा के सदस्य के रूप में चुना गया था।

इससे पहले, ऐसी अटकलें थीं कि राज्य में भाजपा के दो गठबंधन सहयोगियों असम गण परिषद (एजीपी) और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) के बीच एक कैबिनेट बर्थ जा सकता है।

नवीनतम समावेशन के साथ, सरमा के पास अभी भी अधिकतम तीन और बर्थ भरने की स्वतंत्रता है। मुख्यमंत्री ने पहले ही कहा था कि यह एक छोटा विस्तार है और बाद में और अधिक व्यापक फेरबदल हो सकता है।

–आईएएनएस

एचएमए/एएनएम

Source link

Joinsub_watsapp