अल-कायदा, मुसलमानों के लिए मुसीबत : मु़ख्तार अब्बास नकवी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

63220528d5a372f9de0a8beb4867bfe3नई दिल्ली, 8 जून (आईएएनएस)। पैगंबर मोहम्मद पर की गई विवादित टिप्पणी को लेकर अब आतंकी संगठन अल कायदा ने भारत में आत्मघाती हमले की धमकी दी है। इस ब्यान के आने के बाद केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि, अल-कायदा, मुसलमानों की हिफाजत नहीं मुसीबत है जो इस्लाम को सुरक्षा कवच बनाकर इंसानियत को लहूलुहान करने के मंसूबों में लगा है।

holy-ange-school

उल्लेखनीय है अलकायदा ने गुजरात, यूपी, मुंबई और दिल्ली में आत्मघाती हमले करने की धमकी दी है। अलकायदा की यह धमकी टीबी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी के बाद आई है।

ezgif-1-436a9efdef

नकवी ने कहा, भारत के सह-अस्तित्व का समावेशी संस्कार, किसी भी संकीर्ण सांप्रदायिक साजिश का शिकार नहीं हो सकता है। वसुधैव कुटुम्बकम के संस्कार और सर्वे भवन्तु सुखिन: के संकल्प का ही नतीजा है कि हिंदुस्तान में दुनिया के सभी धर्मावलंबी समानता, स्वतंत्रता और समावेशी माहौल में फल-फूल रहे हैं।

नकवी ने कहा, दुनिया भर में रहने वाले हर दस मुसलमान में से एक मुसलमान भारत में सामाजिक, आर्थिक, शैक्षिक, धार्मिक, संवैधानिक स्वंत्रता और सुरक्षा के साथ रह रहा है। वहीं पड़ोस के इस्लामी देश में अल्पसंख्यकों के साथ हो रहे जुर्म और जुल्म पर खामोशी की चुनिंदा अधिकारों और स्वतंत्रता की सोंच आश्चर्यचकित करने वाली है।

–आईएएनएस

एमएसके/एमएसए

Source link

Joinsub_watsapp