shishu-mandir

गूगल ने मीट, क्रोमबुक के लिए नए फीचर्स की घोषणा की

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

नई दिल्ली, 8 जून (आईएएनएस)। शिक्षकों और छात्रों को सशक्त बनाने के उद्देश्य से, टेक दिग्गज गूगल ने बुधवार को घोषणा की है कि वह क्रोमबुक, गूगल क्लासरूम और गूगल मीट में नए अपडेट शेयर कर रहा है।

new-modern
gyan-vigyan

गूगल वर्कस्पेस फॉर एजुकेशन प्लस या टीचिंग एंड लर्निग अपग्रेड का उपयोग करने वालों के लिए, गूगल ने कहा कि वह गूगल मीट में कक्षा में इंटरकनेक्टिविटी, कंट्रोल और एफिशियेंसी बढ़ाने पर केंद्रित फीचर्स को जोड़ रहा है।

saraswati-bal-vidya-niketan

गूगल फॉर एजुकेशन के निदेशक शांतनु सिन्हा ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, अब, आसान पाठ समीक्षाओं और कीवर्ड और अवधारणाओं को खोजने की क्षमता के लिए मीट कॉल को सीधे गूगल डॉक में ऑटो-ट्रांसक्रिप्ट किया जा सकता है।

गूगल ने कहा कि अब उपयोगकर्ता मीट में पिक्च र इन पिक्च र के साथ क्रोम में अन्य टैब नेविगेट कर सकते हैं, जबकि मीट कॉल में छात्रों की 4 टाइल्स देख सकते हैं।

और कक्षा को व्यस्त रखने और नियमित रूप से समझ की जांच करने के लिए, शिक्षक अब लाइव-स्ट्रीम में पोल और प्रश्नोत्तर जोड़ सकते हैं और सीधे यूट्यूब पर लाइव-स्ट्रीम कर सकते हैं।

कंपनी एम103 में क्रोम ओएस में निर्मित स्क्रीनकास्ट ऐप जैसे नए फीचर्स को भी जोड़ रही है, जहां उपयोगकर्ता ट्रांसक्राइब्ड स्क्रीनकास्ट रिकॉर्ड कर सकते हैं, ट्रिम कर सकते हैं, साझा कर सकते हैं और देख सकते हैं और गूगल ड्राइव में स्वचालित रूप से सहेजे गए वीडियो की एक कस्टम लाइब्रेरी बना सकते हैं।

सिन्हा ने कहा, डिवाइस साझा करने से लेकर 1:1 तक, छात्रों के साथ-साथ क्रॉमबुक्स का उपयोग करने वाले शिक्षकों तक, हम कक्षा की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने फीचर्स को लगातार विकसित कर रहे हैं।

गूगल शिक्षकों के दिन-प्रतिदिन के कार्यों को बेहतर बनाने और छात्रों को उनके कौशल को विकसित करने में मदद करने के लिए नए एकीकरण और टूल भी जारी कर रहा है।

–आईएएनएस

एसकेके

Source link