shishu-mandir

शांगहाई में ऑटो पार्ट्स कंपनियां उत्पादन की बहाली में व्यस्त

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

6af13b8cacbdfa92879e29c947c14c2aबीजिंग, 6 जून (आईएएनएस)। ऑटोमोबाइल उद्योग की श्रृंखला आपस में जुड़ी हुई है। अगर एक छोटा सा घटक गायब हुआ तो पूरा वाहन डिलीवर नहीं किया जा सकता है। शांगहाई शहर के फुडोंग नये क्षेत्र में प्रमुख ऑटो पार्ट्स का उत्पादन पूरे देश का 10 प्रतिशत होता है। शांगहाई में महामारी पैदा होने के बाद कई उद्यमों के उत्पादन में मुश्किल सामने आयी है। पर 1 जून को शांगहाई में व्यापक रूप से उत्पादन की बहाली के बाद ऑटोमोबाइल उद्योग श्रृंखला से जुड़े उद्यमों ने भी एक के बाद एक सामान्य उत्पादन फिर से शुरू कर दिया है।

new-modern
gyan-vigyan

शांगहाई शहर के फुडोंग नये क्षेत्र के वाईकाओछाओ मुक्त व्यापार क्षेत्र में एक ऑटो पार्ट्स उत्पादन कंपनी पूरी कोशिश से उत्पादन कर रही है। कुछ समय पहले जब संवाददाता यहां गए थे, तो बुनियादी उत्पादन सुनिश्चित करने के लिए उत्पादन लाइन पर केवल 100 से अधिक कर्मचारी काम कर रहे थे। पर वर्तमान में 300 से अधिक कर्मचारी सभी अपने पद पर वापस लौटकर काम करने लगे हैं।

हाल ही में सभी उद्यम पूरी कोशिश से उत्पादन कर रहे हैं। सरकार के विभाग भी महामारी की रोकथाम व नियंत्रण करने के साथ साथ उद्यमों को उत्पादन की बहाली में मदद दे रहे हैं। ताकि आर्थिक व सामाजिक विकास तेजी से सामान्य स्थिति में वापस लौट सके।

(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

एएनएम

Source link