बिहार के मूर्तिकार ने मोदी गुल्लक के बाद बनाई योगी गुल्लक, इनके विचारों को बच्चों तक पहुंचाना उद्देश्य

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

f8480b91991ff85d32635d3b8d638e3de2641070d47982a17ddd16f89c72bf1c90f3f1f627fa4360cb5a173b96f19199मुजफ्फरपुर, 6 जून (आईएएनएस)। बिहार के मुजफ्फरपुर के रहने वाले एक मूर्तिकार ने मोदी गुल्लक के बाद अब योगी गुल्लक बनाया है, जिसकी खूब चर्चा हो रही। यह गुल्लक कई मायनों में खास है और इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब लोकप्रियता बटोर रहा है।

holy-ange-school

इस गुल्लक को मूर्ति कलाकार ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन के मौके पर बाजार में उतारा है।

ezgif-1-436a9efdef

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी के प्रशंसक जयप्रकाश एक मायने में प्रधानमंत्री और यूपी के मुख्यमंत्री की मूर्तियां बनाई हैं, जिसे उन्होंने गुल्लक (मनी बैंक) का रूप दिया है।

बिहार के मुज़फ्फरपुर के रहने वाले कारीगर जयप्रकाश अपनी कला से इस शानदार गुल्लक को बनाया है।

जयप्रकाश बताते हैं कि इस गुल्ल्क में बच्चे सिक्के और नोट को 1 लाख रुपये तक रख सकते हैं। वे बताते है कि इन गुल्लक को बनाने का उद्देश्य योगी आदित्यनाथ के विचारों और संदेशों को बच्चों तक पहुंचाने की है। उन्होंने कहा कि आज किसी भी देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैसा होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आज लोग किसी ऊंचे पद पर पहुंचने के बाद अपने परिजनों को लाभ पहुंचाने लगते हैं, लेकिन सीएम की बहन आज भी छोटी दुकान चलाती हैं।

उन्होंने कहा कि इस गुल्लक के जरिए बच्चों को सीएम योगी आदित्यनाथ के बारे में पता लगेगा।

मूर्ति कारीगर ने बताया कि, मैंने इसके पहले मोदी गुल्लक भी बनाया था। यह मूर्तियां एक गुल्लक का काम भी करती है, जिसमें हम पैसे जमा कर सकते हैं। इन्हें बनाने में मुझे तकरीबन एक महीना लग गया।

इस कारीगर की कला देखकर कई लोग हैरान भी हो रहे हैं और उसके हुनर की तारीफ कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि योगी गुल्लक को वह यूपी के मुख्यमंत्री को भेंट भी करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वे इस गुल्लक को उनके जन्मदिन पर भेंट स्वरूप देना चाहते थे।

मुजफ्फरपुर के पड़ाव पोखर लेन के कारीगर जयप्रकाश बताते हैं कि प्रधानमंत्री देश को बचाने के लिए प्रयास कर रहे हैं और सीएम योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश को। वे नरेंद्र मोदी को दुनिया का सबसे बेहतरीन प्रधानमंत्री मानते हैं जबकि सीएम योगी आदित्यनाथ को सबसे अच्छा मुख्यमंत्री।

उन्होंने बताया कि उनके बनाये गए मोदी मूर्ति की डिमांड चुनावी मौसम में भी काफी अधिक रही, जिसे मुजफ्फरपुर ही नहीं बल्कि दूर दराज से भी लोग खरीदने आते रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मोदी और योगी अपनी क्षमता से देश और राज्य गढ़ रहे और मैं अपनी क्षमता से मिट्टी से उनकी मूर्तियां गढ़ रहा हूं।

–आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम

Source link

Joinsub_watsapp